इंश्योरेंस कर्मियों का कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

आल इड़िया इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन द्वारा अपनी मांगों को लेकर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ ज्ञ्रम बिरोधी नीतियों के बिरोध में बुधवार को देशव्यापी एक दिवसीय हड़ताल का आहान था। जिसके चलते इश्योरेंस एम्पलजाईज एसोसिशन के सदस्यों द्वारा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jan 2020 09:22 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jan 2020 06:14 AM (IST)
इंश्योरेंस कर्मियों का कार्यालय के बाहर प्रदर्शन
इंश्योरेंस कर्मियों का कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ: ऑल इंडिया इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ श्रम विरोधी नीतियों के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

ऑल इंडिया इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन के जिला प्रधान मोहन लाल और सचिव विजय वर्मा ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को देखकर भी अनदेखी कर रही है, जिसके चलते मजबूरन केन्द्र सरकार के खिलाफ कर्मचारियों को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य मागें है 1 अगस्त 2017 से देय वेतन संशोधन की मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है, सरकार इस मांग को जल्द से जल्द पूरा करें, वहीं फैमिली पैंशन में बढ़ोतरी व सामाजिक सुरक्षा की मांग को सुनिश्चित किया जाए, नई पेंशन स्कीम को वापस लिया जाए, एफडीआई की बढ़ोतरी पर रोक लगाई जाए, बीमा उद्योग का विनिवेश बंद किया जाए, सार्वजनिक क्षेत्रों का निजीकरण किया जाए। केन्द्र सरकार इन मांगों को जल्द से जल्द पुरा करें।

इस मौके पर चरण दास भगत,अश्विनी कुमार, चनन सिंह, विजय सरमाल, संतोख लाल, प्राणनाथ भटट, ओमकार नाथ, हरजीत सिंह, प्रीति बाला आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी