शहर में चार माह से ठप पड़ी नप की गतिविधियां फिर होगी शुरू

नगर परिषद का कार्यभार संभालते ही प्रधान नरेश शर्मा ने पहले दिन पार्षदों के साथ आयोजित बैठक में शहर के विकास एवं व्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए कई अहम फैसले लिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 12:58 AM (IST)
शहर में चार माह से ठप पड़ी नप की गतिविधियां फिर होगी शुरू
शहर में चार माह से ठप पड़ी नप की गतिविधियां फिर होगी शुरू

जागरण संवादादाता, कठुआ: करीब चार माह के अंतराल के बाद नगर परिषद का कार्यभार संभालते ही परिषद प्रधान नरेश शर्मा ने पहले दिन पार्षदों के साथ आयोजित बैठक में शहर के विकास एवं व्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए कई अहम फैसले लिए। इसके चलते बिना प्रधान के ठप पड़ी शहर के विकास कार्य संबंधी गतिविधियां फिर शुरू हो गई हैं। मंगलवार को आयोजित बैठक में कुल 20 में से 17 पार्षद मौजूद रहे। बैठक में अनुपस्थित रहे पार्षदों में भाजपा के जिला प्रधान प्रेम नाथ डोगरा, वंदना अंडोत्रा, अशोक शर्मा शामिल थे।

इससे पहले कार्यालय में बैठक के लिए पहुंचने पर भाजयुमो के नेता अनिरुद्ध शर्मा, अक्षय भारती ने हार पहना कर स्वागत किया और उम्मीद जताई कि अब नप में चार माह से रुका विकास फिर से तेज होगा। कार्यालय में पहुंचे अन्य पार्षदों में भी प्रधान की कुर्सी पर नरेश शर्मा के लौटने को लेकर उत्साह रहा, इसके चलते दिन भर कार्यालय में जारी बैठक के चलते गहमागहमी का माहौल रहा। कार्यालय में जहां लगभग सभी पार्षदों की उपिस्थति रहे, वहीं सभी कर्मचारी भी पहुंच गए थे।

बैठक में नरेश शर्मा का उपस्थित पार्षदों ने स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि चार माह से शहर में रुकी विकास की गति तेज होगी। इसके साथ ही सभी पार्षदों की सहमति से प्रत्येक वार्ड में विकास होंगे और लोगों को सुविधाएं मिलेंगी। पार्षदों ने कहा कि शहर में चार माह पहले जो विकास का प्लान बना हुआ था,उनके कार्य रुके हैं,पहले उन्हें शुरू कराया जाए ताकि विकास की राह देख रहे लोगों को सुविधाएं मिलें। लोगों ने उन्हें काफी उम्मीदों से चुना है। अब हम सब का दायित्व बनता है कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतरें।

वहीं, नरेश शर्मा ने भी पार्षदों की इस सुझाव पर पूरी तरह से सहमति जताते हुए कहा कि शहर में विकास सब की सहमति से ही होगा। बैठक में पार्षदों ने अपने अपने वार्ड के विकास और समस्याओं को गिनाया।

बैठक में पार्षद मीरा कुमारी, पार्षद संजीव वैद्य, पार्षद रेखा देवी, पार्षद सुरेंद्र सिंह, पार्षद कुलवंत कौर, पार्षद नरेश शर्मा, पार्षद अजय कुमार, पार्षद कर्ण सिंह, पार्षद रेनू बाला, पार्षद रंधीर सिंह, पार्षद भुपेंद्र राज, पार्षद पुष्पा रानी, पार्षद जोगेंद्र कुमार, पार्षद राहुलदेव, पार्षद रवींद्र पठानिया, पार्षद बलजीत सिंह मौजूद थे। बाक्स---

शहर के विकास के लिए कई अहम फैसले लिए

-शहर में मवेशियों को पकड़ने के लिए फिर शुरू होगा अभियान

- चार माह पहले शुरू की गई योजना संबंधी विकास कार्य फिर होंगे शुरू।

- शहर में शौचालयों के निर्माण करने की दिशा में होगा मुख्य काम।

-यातायात व अवैध पार्किंग की समस्या दूर करने संबंधी जल्द होंगे प्रयास शुरू।

-पॉलीथिन के नो यूज अभियान को सफल बनाने के लिए पार्षदों की बनेगी कमेटी।

- शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कर्मियों को किया जाएगा इधर-उधर।

chat bot
आपका साथी