बीडीसी चुनाव के लिए माहौल अनुकूल: जितेंद्र सिंह

संवाद सहयोगी कठुआ ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों ने अपनी पूरी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 07:14 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 11:50 PM (IST)
बीडीसी चुनाव के लिए माहौल अनुकूल: जितेंद्र सिंह
बीडीसी चुनाव के लिए माहौल अनुकूल: जितेंद्र सिंह

संवाद सहयोगी, कठुआ : ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। भाजपा को छोड़ किसी भी राजनीतिक पार्टी द्वारा इस चुनाव में हिस्सा न लेने के बावजूद भाजपा अपनी ओर से चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जिले में जगह-जगह बैठक कर पंचायत प्रतिनिधियों को अपने पक्ष में करने में लगे हुए हैं।

रविवार को बरनोटी ब्लॉक में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बैठक कर पार्टी प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया। विधान सभा स्पीकर डॉ. निर्मल सिंह ने बैठक कर कार्यकर्ताओं के साथ अब तक हुए चुनाव प्रचार की समीक्षा की।

बरनोटी में आयोजित बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने बिना किसी राजनीतिक पार्टी का नाम लिए कहा कि चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार करना उनकी हताशा का परिचायक है। बीडीसी चुनाव को लेकर वातावरण पूरी तरह से अनुकूल है। बीडीसी चुनाव से पहले जो लोग कहा करते थे कि बीडीसी चुनाव करवाने से कश्मीर में हालात खराब होंगे, उन्हें कश्मीर के लोगों ने ही जवाब दिया है। बीडीसी चुनाव को लेकर कश्मीर में उत्साह का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस चुनाव के लिए सबसे ज्यादा नामांकन कुपवाड़ा और उसके बाद बारामुला और तीसरे नंबर पर जम्मू आया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को केंद्र सरकार बता रही है कि वास्तविक लोकतंत्र क्या है। अभी हाल ही में निकाय और पंचायत चुनाव सरकार द्वारा सफलता पूर्वक करवाया गया है, अब बीडीसी चुनाव करवाया जा रहा है, ताकि लोकतंत्र के थ्री टायर सिस्टम का लाभ आम लोगों तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि अब तक पंचायत के विकास के लिए आने वाले फंड राज्य के मंत्रियों के पास जाता था, लेकिन यह पहला मौका है जब पंचायतों का पैसा केंद्र सरकार से सीधे पंचायतों को पहुंचा है। लिहाजा, ऐसे में अब राज्य के लोगों को निष्पक्ष शासन देने का दावा करने वाले लोगों का विचलित होना स्वाभाविक है।

इस मौके पर पूर्व वनमंत्री राजीव जसरोटिया, हीरानगर के पूर्व विधायक कुलदीप राज, कठुआ के पूर्व विधायक चरणजीत सिंह जसरोटिया सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी