सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बिलावर: पिछले एक दशक से सड़क निर्माण की सुस्त गति से तंग आए धार डुग्गनू के लोगों ने पंद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 08:14 PM (IST)
सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बिलावर: पिछले एक दशक से सड़क निर्माण की सुस्त गति से तंग आए धार डुग्गनू के लोगों ने पंद्रह दिनों के भीतर सड़क के निर्माण की प्रकिया शुरू न होने पर प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरने के की चेतावनी दी है।

सोमवार को अपनी समस्या लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए अपनी भड़ास निकाली और तहसीलदार विशाल सिंह परिहार से मिलकर उनसे सड़क का निर्माण कार्य जल्द पूरा करवाने की बात कही। इसके बाद तहसीलदार ने ग्रामीणाों को आश्वासन देते हुए कहा कि इस बारे में संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान करवाने का प्रयास किया जाएगा।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे पंचायत के पूर्व चेयरमैन हंस राज मदिगयाल ने कहा कि किशनपुर से उनके गांव को जाने वाली सड़क, जिसका निर्माण करीब दस वर्षों से पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा करवाया जा रहा है। सड़क का निर्माण इतना सुस्त है कि पांच किलोमीटर लंबी इस सड़क के तीन किलोमीटर हिस्से पर निर्माण प्रक्रिया के तहत कंकड़ डाला गया है, शेष अभी तक पूरी तरह से कच्चा है। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण सड़क के दो किलोमीटर कच्चे हिस्से में कीचड़ और फिसलन के कारण अब वहां वाहनों को तो दूर की बात, पैदल भी गुजरना मुश्किल हो गया है। इससे क्षेत्र की तीन पंचायत के लोगों को अपनी जान हथेली पर रखकर आना जाना मजबूरी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि आज प्रशासन को इसकी चेतावनी दी गई है, इसके बाद भी उनकी समस्या को प्रशासन संज्ञान में लेकर कार्रवाई नहीं करता तो लोग आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन में वीणा देवी, जगदीश कुमार, ज्योति देवी, संजय कुमार, रेनू बाला सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी