उच्चा पिड हाई स्कूल को हायर सेकेंडरी किया जाए

उच्चापिड के ग्रामीणों की बैठक सरपंच पूर्ण चंद की अध्यक्षता में आयोजित हुई । जिसमे पीडीपी भाजपा सरकार से ठगा महसूस कर रहे ग्रामीणों ने गर्वनर प्रशसान से पांच दशक पुराने हाई स्कूल का अपग्रेड कर हायर सेकेंडरी बनाने की मांग की । सरपंच उच्चापिड ने कहा कि 1965 में हाई स्कूल खुला था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 07:56 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 07:56 PM (IST)
उच्चा पिड हाई स्कूल को हायर सेकेंडरी किया जाए
उच्चा पिड हाई स्कूल को हायर सेकेंडरी किया जाए

संवाद सहयोगी, बिलावर: उच्चापिड के ग्रामीणों की बैठक सरपंच पूर्ण चंद की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पीडीपी - भाजपा सरकार से ठगा महसूस कर रहे ग्रामीणों ने राज्यपाल प्रशासन से पांच दशक पुराने हाई स्कूल का अपग्रेड कर हायर सेकेंडरी बनाने की मांग की।

सरपंच पूर्ण चंद ने कहा कि 1965 में हाई स्कूल खुला था, लेकिन पांच दशक पुराने हाई स्कूल उच्च पिड को आज तक अपग्रेड नहीं किया गया, जबकि गुडा कल्याल हाई स्कूल को बिना मांगे ही पूर्व भाजपा पीडीपी सरकार ने हायर सेकेंडरी बना दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की उपेक्षित कार्यप्रणाली के कारण हाई स्कूल की इमारत भी जर्जर हालत में है। इसके कारण सारे कमरें खस्ताहाली का शिकार है, स्कूल में पढ़ने वाले करीब 175 छात्र जान हथेली में लेकर अपने भविष्य को उज्जवल करने के लिए हर रोज मौत से जूझते है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों स्कूल की इमारत की खस्ताहाली को देखते हुए विलेज एजूकेशन कमेटी के साथ जर्जर कमरों को ताला लगाकर बच्चों को एक कमरे में बैठाया था, जो कि सुरक्षित था। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने लोगों के साथ धोखा किया है। अब उनकी मांग गर्वनर सत्यपाल मलिक से है कि पांच दशक पुराने उच्चापिड हाई स्कूल को अपग्रेड करने के साथ-साथ खस्ताहाल इमारत की भी तोड़कर नई इमारत बनाई जाए।

chat bot
आपका साथी