अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, पांच गाड़ियां की जब्त

विभाग द्वारा अवैध खनन के खिलाफ कारवाई करते हुए पांच गाड़ियां जब्त विभाग द्वारा अवैध खनन के खिलाफ कारवाई करते हुए पांच गाड़ियां जब्त विभाग द्वारा अवैध खनन के खिलाफ कारवाई करते हुए पांच गाड़ियां जब्त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jan 2020 06:59 PM (IST)
अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, पांच गाड़ियां की जब्त
अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, पांच गाड़ियां की जब्त

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिले में अवैध खनन के खिलाफ अभियान को जारी रखते हुए पांच गाड़ियों को जब्त कर जुर्माना किया गया। इस दौरान खनन विभाग ने कहा कि उज्ज, रावी नदी और खड्डों से किसी प्रकार का खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कोई भी अगर खनन करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नाके में डीएमओ डॉ. राजिदर सिंह ने कहा कि खनन विभाग की टीम ने जिले कठुआ में विभिन्न स्थानों पर लगाए नाके के दौरान पांच वाहनों को जब्त किया। इन सभी वाहनों को उज्ज, रावी नदी और सुखवाल खड्ड से रेत और बजरी अवैध खनन कर ले जा रहे थे, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए गाड़ियां जब्त की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विभाग की टीम द्वारा जिला कठुआ के लखनपुर के पास बसोहली मोड़ से दो ट्रैक्टर और एक टिप्पर में खनिजों के अवैध परिवहन में लगे हुए पाए गए और मौके पर ही जब्त कर लिया गया। इसी प्रकार दो टिप्पर रावी नदी में जगतपुर के पास जब्त किए गए। वहीं जिला खनन अधिकारी ने अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की सामग्री को नदी नाले आदि से निकालने की अनुमति नहीं है। यदि ऐसा करते कई व्यक्ति पाया गया तो उनके वाहन को जब्त कर लिया जाएगा और खनन एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी