गैस सिलेंडर से घर में लगी आग

संवाद सहयोगी, रामकोट : गैस सिलेंडर में लीकेज होने से लाखड़ी गांव स्थित एक मकान में आग लग गई और घर में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 07:19 PM (IST)
गैस सिलेंडर से घर में लगी आग
गैस सिलेंडर से घर में लगी आग

संवाद सहयोगी, रामकोट : गैस सिलेंडर में लीकेज होने से लाखड़ी गांव स्थित एक मकान में आग लग गई और घर में रखा हजारों का समान जल गया। वीरवार सुबह करीब 6 बजे गांव के वार्ड 7 में किराए के मकान में रहने वाले काकू राम पुत्र मुंशी राम निवासी मजालता के घर गैस सिलेंडर लीक होने से अचानक आग लग गई। आग लगने से घर के कपड़े और बिस्तर जल गए। घर में मौजूद उसकी पत्नी माया देवी और बच्चों के चिल्लाने पर स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए और सीढि़यां लगाकर आग से घिरे घर के सदस्यों को कमरे से बाहर निकाला और करीब 2 घटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना से हालांकि, घर के सदस्य बाल बाल बच गए।

घटना के संबंध में प्रभावित काकू राम ने बताया कि वह अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए यहां किराए के मकान में रहता है, जिस समय आग लगी वह घर पर नहीं था। सुबह के समय जब उसकी पत्‍‌नी खाना बना रही थी अचानक गैस सिलेंडर लीक होने लगा इससे पहले की वह बचाव में कुछ कर पाती आग सिलेंडर तक पहुंच गई और देखते ही देखते पूरे कमरे में छा गई। आग लगते ही महिला और उसके बच्चे दूसरे कमरे में चले गए और मदद के लिए चिल्लाने लगे। उनकी आवाज सुनकर स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी सदस्यों को सीढि़यों की मदद से बाहर निकाला।

बॉक्स

मांग, गैस कंपनी प्रभावित परिवार को उचित मुआवजा दे

सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र सिंह मनकोटिया, बाबूराम, कैप्टन मोहन सिंह, रतन चंद शर्मा आदि ने गैस कंपनी से इस प्रभावित परिवार को उचित मुआवजा देने के साथ सरकार से रामकोट और बिलावर में एक फायर ब्रिगेड कार्यालय खोलने की भी माग की है। इन लोगों का कहना है कि अकसर क्षेत्र में आग लगने की घटना से लोगों का काफी नुकसान हो जाता है और फायर ब्रिगेड न होने की वजह से लोगों को जान माल की हानि होती है।

chat bot
आपका साथी