जिले में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना संकट से लोगों को मुक्ति अभी मिलने वाली नहीं है। र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 11:18 PM (IST)
जिले में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले
जिले में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना संकट से लोगों को मुक्ति अभी मिलने वाली नहीं है। रोजाना नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का क्रम जारी है। रविवार को आठ और नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 360 पहुंच गई है। इसके साथ ही पांच लोग कोरोना से जंग जीत कर अपने घरों को अस्पताल से स्वस्थ होकर लौटे हैं। इससे जिले में कोरोना से अब तक 244 लोग जंग जीत चुके हैं, लेकिन अभी भी जिले में 115 लोग सक्रिय संक्रमित हैं।

नये पाजिटिव मरीजों में दो सुरक्षा बलों के जवान शामिल हैं, जिसमें एक सीआरपीएफ और एसएसबी का जवान है। जो दोनों स्थानीय निवासी हैं, जिसमें एक परखोयाल हीरानगर का है जो श्रीनगर में एसएसबी की 53वीं बटालियन में तैनात था, जबकि दूसरा कनियारी जंगलोट का है, वह भी श्रीनगर में सीआरपीफ की 185वीं बटालियन में तैनात था। हालांकि दोनों वहां से लौटने पर जम्मू में ही क्वारंटाइन थे। इसके अलावा कठुआ जेल में पीएसए के तहत बंद कैदी पाजिटिव पाया गया है जो कि श्रीनगर के अनंतनाग के कोकरनाग निवासी है। वहीं कठुआ के वार्ड 14 में एक युवक के पाजिटिव आया है, लेकिन उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है जो कि चिता का विषय है। इसी के चलते पूरे क्षेत्र सील कर दिया गया है। अन्य पाजिटिव पाए गए चार लोगों में एक चक नत्थल सांझी मोड़ हीरानगर का और तीन अन्य राज्यों से लौटे हैं। जो पहले से ही क्वारंटाइन थे। सभी की पाजिटिव रिपोर्ट आते ही इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

इस बीच कोरोना को हरा अपने घरों में स्वस्थ होकर लौटे पांच लोगों में पायल, मुजफ्फर, फारूक अहमद, फिरोज अहमद, अशोक कुमार, लाल चंद और कमलेश देवी शामिल है।

उधर, जिले में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर सख्ती करते हुए जहां दुकानों के खुलने का समय 10 बजे से शाम 5 बजे तक कर दिया है, वहीं अब हर रविवार को सभी दुकानें बंद रखने के दिए निर्देश की वजह से शहर में सन्नाटा पसरा रहा। प्रशासन के आदेश पर बाजार एवं दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं, वहीं लखनपुर मुख्य प्रवेश द्वार पर भी सुनसान जैसा माहौल रहा। शहर की सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा। शहर के मुख्य बाजार, मुखर्जी चौक, शहीदी चौक, हटली मोड़, कॉलेज रोड, जराई चौक आदि इलाके में सब कुछ बंद रहा। सिर्फ दवा की दुकानें खुली थी। वहीं रविवार होने के कारण लोगों ने अपने आप को घरों में ही कैद रखा। बाक्स----

शारीरिक दूरी की पालन न करने पर मामला दर्ज

जिला प्रशासन के आदेश पर पुलिस ने शारीरिक दूरी की पालन न करने पर वार्ड 7 में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो की बिना शारीरिक दूरी की पालना किए एक आयोजित सत्संग में एकत्रित हुए थे। इसके अलावा शहर के आठ दुकानदारों के खिलाफ भी तय समय के बाद भी दुकानें खुली रखने पर मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी