सिचाई के लिए पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन

लिए पानी की मांग को लेकर जिला सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सिचाई विभाग के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए अपनी भड़ास निकाली। प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि टेल तक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 12:06 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 12:06 AM (IST)
सिचाई के लिए पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन
सिचाई के लिए पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ: मंजली के किसानों ने सिचाई के लिए पानी की मांग को लेकर जिला सचिवालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सिचाई विभाग के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए अपनी भड़ास निकाली।

प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि टेल तक पानी न आने के कारण किसान खेतों में फसल नहीं लगा पा रहे हैं। गत मार्च माह में संबंधित विभाग से गुहार लगाई जा चुकी है कि पानी की समस्या का समाधान किया जाए। हालांकि, कुछ खेतों में फसल लगाई गई है, लेकिन कूल से उचित आपूर्ति न होने के कारण उन्हें बार-बार जोताई करनी पड़ती है। कई स्थानों पर तो पनीरी एवं लगाई गई फसल खराब होने के कगार तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि कूल को ठीक किया जाना चाहिए, ताकि खेतों में फसल लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि अगर समस्या का समाधान न किया गया तो पांच सौ एकड़ भूमि पर सिचाई न होने के कारण फसल नहीं लग पाएगी और इसका नुकसान किसानों को होगा। उन्होंने कहा कि किसानों की पहले से ही हालत खराब है और अब अगर फसल न लगी तो परिवार का पालन पोषण तक मुश्किल हो जाएगा।

वे प्रशासन से मांग करते हैं कि डीसी खुद दौरा करें और किसानों की सुध लें, नहीं तो किसानों को मजबूरन आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी