बिजली की अघोषित कटौती के विरोध में प्रदर्शन

बिल अधिक आने पर सब डिवीजन कार्यालय में प्रदर्शन करते कड़ियाला गांव के लोग। संवाद सहयोगी हीरानगर। बिजली की अघोषित कटौती तथा बिल अधिक आने से निराश कड़ियाला गांव के लोगों ने सोमवार को सब डिवीजन कार्यालय में प्रदर्शन कर रोष जताया तथा चेतावनी दी कि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 11:43 PM (IST)
बिजली की अघोषित कटौती के विरोध में प्रदर्शन
बिजली की अघोषित कटौती के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हीरानगर: बिजली की अघोषित कटौती तथा बिल अधिक आने से निराश कड़ियाला गांव के लोगों ने सोमवार को सब डिवीजन कार्यालय में के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर विभाग ने अपनी कार्य प्रणाली में सुधार नहीं किया तो कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना लगाने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता रमेश कुंडल व पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान बिजली का किराया माफ करने को कहा था, जबकि विभाग अब किसी को तीन तो किसी को-दो दो हजार के बिल भेज रहा है जो लोगों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने कहा कि जब लॉकडाउन के दौरान कोई काम ही नहीं कर पाए तो वह किराया कहां से दें, सरकार को किराया माफ करना चाहिए। लोगों ने बताया कि उनका गांव सीमा के साथ लगता है, यहां प्रतिदिन पाकिस्तान गोलीबारी करता है और लोगों को बंकरों में रहना पड़ता है।

रात के समय भी विभाग अघोषित कटौती करता है, जिससे लोगों को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि डीसी ने रात को नियमित बिजली देने का आदेश भी जारी किया है, फिर भी कोई अमल नहीं हो रहा। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर एक दो दिन में कोई सुधार नहीं हुआ तो फिर विभाग के कार्यालय पर धरना लगाकर बैठ जाएंगे। प्रदर्शनकारियों में तिलक राज, सोम राज, मनोहर लाल, गुलशन कुमार, सुभाष चंद्र, तरसेम लाल आदि भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी