कांग्रेस ने सामूहिक उपवास रख कर की केंद्र के खिलाफ नारेबाजी

जागरण संवाददाता, कठुआ : देश में जातीय हिंसा के विरोध में और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए जिला कांग्रेस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Apr 2018 03:14 AM (IST) Updated:Tue, 10 Apr 2018 03:14 AM (IST)
कांग्रेस ने सामूहिक उपवास रख कर की केंद्र के खिलाफ नारेबाजी
कांग्रेस ने सामूहिक उपवास रख कर की केंद्र के खिलाफ नारेबाजी

जागरण संवाददाता, कठुआ : देश में जातीय हिंसा के विरोध में और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार सामूहिक उपवास रख कर धरना दिया। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान एवं पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित सामूहिक उपवास में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं पूर्व मंत्री डॉ. मनोहर लाल शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य नरेश शर्मा, सचिव कुलवीर सिंह पठानिया, निर्दोष शर्मा सहित कई प्रमुख कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

मुखर्जी चौक में आयोजित धरने के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ. मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाईकमान के निर्देश पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार की जातीय हिंसा के विरोध और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए धरने का आयोजन किया है। इसके द्वारा आम जनता को यह बताना है कि देश में जो माहौल भाजपा सरकार ने बनाया है, उससे हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है। धर्म के नाम लोगों को बांटने के प्रयास किए जा रहे हैं। इससे देश में एक बार फिर जातीय हिंसा के मामले सामने आने लगे हैं। वोट और सत्ता के लिए केंद्र सरकार लोगों को आपस में बांटना चाहती है। उन्होंने गत 2 अप्रैल को देश में बंद के दौरान हुई जातीय हिंसा को दुखद और खतरनाक बताते हुए केंद्र सरकार को दलित विरोधी करार दिया।

जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुभाष गुप्ता ने केंद्र सरकार को युवा व किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि राज्य में आज भी आंतकवाद सिर चढ़ कर बोल रहा है। सीमांत क्षेत्रों में पाक गोलीबारी का डर व्याप्त है। सीमांत लोगों के लिए सुरक्षित स्थानों पर न तो प्लाट मंजूर किए और न ही बंकर बनाए गए। नरेश शर्मा ने कहा कि आज राज्य में जम्मू संभाग के साथ हर कोई भेदभाव के आरोप लगा रहा है, जबकि ऐसा पूर्व सरकार के दौरान नहीं था। लोगों के सरकारी कार्यालयों में कोई काम नहीं हो रहे हैं। हर वर्ग परेशान है।

प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के नेता पंकज शर्मा, अराधना अंडोत्रा, अशोक कुमार, रमणीक सिंह, कृष्ण दरालां, रतन चंद, एसपी चंदेल, पवन शर्मा, केसर सिंह, शारदा देवी, राजीव गुप्ता, विनय शर्मा, नरेंद्र खजूरिया, गणेश भल्लड़, अमर नाथ मेहरा, शाम लाल वर्मा, कूलभूषण कुमार, हरभजन सैनी, जुगल बाली, अनंत राम डोगरा आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी