हिंदू एकता मंच ने फिर उठाई कठुआ मामले की सीबीआइ जांच की मांग

-गर्वनर से मिलेंगे, हिंदू एकता मंच के सदस्य -कहा, पठानकोट में जारी ट्रायल से नहीं है संतुष्ट, क्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 10:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 10:36 PM (IST)
हिंदू एकता मंच ने फिर उठाई  कठुआ मामले की सीबीआइ जांच की मांग
हिंदू एकता मंच ने फिर उठाई कठुआ मामले की सीबीआइ जांच की मांग

-गर्वनर से मिलेंगे, हिंदू एकता मंच के सदस्य

-कहा, पठानकोट में जारी ट्रायल से नहीं है संतुष्ट, क्राइम ब्रांच की चार्जशीट पर ही हो रही वहां सुनवाई

फोटो सहित-21

जागरण संवाद, कठुआ : कठुआ मामले में सीबीआइ जांच की मांग को लेकर करीब तीन माह तक अमरण अनशन चलाने वाले हिंदू एकता मंच ने राज्य में गर्वनर रूल का स्वागत किया है। मंच ने सीबीआइ जांच की मांग को फिर दोहराया है और कहा कि अब उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनकी मांग को दरकिनार करने वाली सरकार चली गई है और गवर्नर उनकी मांग को पूरा कर बहुचर्चित कठुआ मामले की जांच सीबीआइ को सौंपेंगे।

वीरवार कठुआ में आयोजित पत्रकारवार्ता में हिंदू एकता मंच के कांत कुमार, विजय टगोत्रा एवं योगेश सिंह ने कहा कि गवर्नर रूल राज्य में फिर कठुआ मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग उठाई है और कहा कि पूर्व की तरह गवर्नर लोगों की जायज मांग को देखते हुए जरूर कोई कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की भावना की कदर न करने वाली सरकार का सत्ता से चलता होना ही लाजिमी था। इसमे सबसे अहम कि उक्त सरकार ने जम्मू के लोगों को साजिश के तहत बलात्कारी की संज्ञा देकर क्राइम ब्रांच की रिपोर्ट को ही आधार माना और एक समुदाय की छवि को पूरे देश में बदनाम करके रख दिया। इसमें भाजपा भी पूरी दोषी रही है, जो चुपचाप अपने सहयोगी दल की हर कार्रवाई को कुर्सी के मोह में मानती रही। इसी कारण सरकार को जहां से जाना पड़ा। इसमें हिंदू एकता मंच पर जो महबूबा सरकार ने दाग लगाया था, वो कुछ हद तक धुला है, लेकिन पूरा सीबीआइ जांच से ही धुलेगा। इसलिए गवर्नर साहब उनकी मांग को पूरा करें और मामला सीबीआइ को सौंपे।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हिंदू एकता मंच राज्य के गवर्नर से मिलेगा और मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने की मांग करेगा।

कांत कुमार ने कहा कि मामले को लेकर पठानकोट की अदालत में जारी सुनवाई से हिंदू एकता मंच संतुष्ट नहंी हैं। अभी तक वहां सिर्फ क्राइम ब्रांच की चार्जशीट पर ही सुनवाई हो रही है, जो पूरी तरह से बेबुनियाद और मनघड़ंत कहानी रची गई है।

जिस तरह से पठानकोट में ट्रायल चल रहा है, उससे तो 15 साल लग जाएंगे, क्योंकि क्राइम ब्रांच ने अपनी मनघड़ंत कहानी में 241 गवाह बनाए हैं। जिसकी पेशी करते कई साल लग जाएंगे, ऐसे में क्या जो सात निर्दोष लोग फंसाए गए हैं, वो कोर्ट के चक्कर लगाते रहेंगे। यह बहुत बड़ा सवाल हैं। मंच के विजय टगोत्रा व योगेश सिंह ने कहा कि उनका संगठन गैरराजनीतिक है, जो जम्मू के साथ कश्मीरी हुक्मरानों द्वारा जारी भेदभाव के खिलाफ खड़ा हुआ हैं। अब उनके मंच का किसी भी राजनीतिक दल से नाता नहीं है। आने वाले समय में मंच अपना विस्तार करेगा और जम्मू के हितों के लिए लड़ाई लड़ेगा। पत्रकारवार्ता में मंच के जग राम शर्मा, पुरुषोत्तम मेहता, विजय शर्मा, आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी