क्वारंटाइन में संवार रहे स्कूल की सूरत

क्वारंटाइन सेंटर में कुछ लोगों ने अलग ही नजीर पेश की है। मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल बसोहली की सूरत ही चंद दिनों में बदल गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 05:56 AM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 06:15 AM (IST)
क्वारंटाइन में संवार रहे स्कूल की सूरत
क्वारंटाइन में संवार रहे स्कूल की सूरत

संवाद सहयोगी, बसोहली : क्वारंटाइन सेंटर में कुछ लोगों ने अलग ही नजीर पेश की है। मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल बसोहली की सूरत ही चंद दिनों में बदल गई है। स्कूल में बनाए क्वारंटाइन सेंटर में क्षेत्र के उन स्थानीय लोगों को रखा है जो अन्य राज्यों में कामकाज के सिलसिले में गए थे। आने पर प्रशासन ने सभी को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया।

दिल्ली से पैदल लखनपुर तक आए धार-महानपुर के निवासी पवन कुमार ने बताया कि वह 20 लोग क्वारंटाइन सेंटर में हैं। पहले दो दिन समय व्यतीत नहीं हो रहा। सभी ने स्वेच्छा से नोडल अधिकारी को कहा कि वे चाहते हैं कि जितने दिन यहां पर रहें, कुछ ऐसा करें कि इस स्कूल के लिए यादगार हो जाए। नोडल अधिकारी ने सामान उपलब्ध कराया। फिर वहां ठहरे युवकों ने स्कूल परिसर को संवारना शुरू कर दिया। सभी ने मिलकर स्कूल की क्यारिया साफ कीं। इसके बाद पूरे स्कूल में सफाई अभियान भी चलाया। अभी स्कूल की सूरत संवारने में युवक जुटे हैं। नोडल अधिकारी सहित पुलिस व क्षेत्र के लोगों ने सभी युवाओं की तारीफ की। पवन कुमार ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर कोई जेल नहीं यहां पर उनकी पूरी देखरेख की जाती है।

chat bot
आपका साथी