पीडीपी नेता ने ली सफैन के लोगों की सुध

संवाद सहयोगी, बिलावर : विधानसभा क्षेत्र बिलावर के अंतर्गत पड़ते कई गांवों का पीडीपी नेता एडवाकेट जिते

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 01:00 AM (IST)
पीडीपी नेता ने ली सफैन के लोगों की सुध
पीडीपी नेता ने ली सफैन के लोगों की सुध

संवाद सहयोगी, बिलावर : विधानसभा क्षेत्र बिलावर के अंतर्गत पड़ते कई गांवों का पीडीपी नेता एडवाकेट जितेंद्र भड़वाल ने दौरा किया। वह सफैन, कुनेल, साथनी, पेलाई के लोगों की समस्याओं के रूबरू हुए।

पीडीपी नेता भड़वाल ने कहा कि बिलावर विधानसभा की सबसे उपेक्षित बोहड़ा और जुथाना क्षेत्र रहा है। इसलिए सरकार इन्हें आदर्श पंचायतों के रूप में विकसित करे और ताकि यहा का भी विकास हो पाये। लोगों को कम से कम मूलभूत सुविधाएं तो मिल सकें। उन्होंने कहा कि जिला विकास आयुक्तकठुआ अपने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ इन पंचायतों में जनता दरबार लगाये और उनकी समस्याओं से रूबरू हों। उन्होंने कहा कि वह पीडीपी अध्यक्षा एवं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के संज्ञान में बोहड़ा और जुथाना के लोगों की समस्याओं को लाएंगे। जिससे कोई योजना इनके विकास के लिए भी बन पाये।

वहीं, ग्रामीण पंजाब सिंह, बेली राम, चैन सिंह, देस राज, रतन सिंह, हरी चंद, ध्यान सिंह, संसार सिंह, अशोक सिंह ने बताया कि सफैन, साथनी कुनेल और पेलाई में पानी की गंभीर समस्या है। यहा गर्मियों में पेयजल स्त्रोत सूख जाने से समस्या ओर भी विकराल रूप धारण कर लेगी। ग्रामीणों को चार किलोमीटर दूर नाले से पानी लाना पड़ता है। इसके अलावा कृषि विभाग या बागवानी विभाग का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है। जिस कारण किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड भी नहीं बन पाये है। जिससे वह लोग तो केंद्र सरकार की किसानों के उत्थान के लिए बनाई जा रही योजनाओं से महरूम रह गए है। उन्होंने अन्य कई समस्याओं को भी रखा।

chat bot
आपका साथी