फिर बारिश से मौसम सुहावना

संवाद सहयोगी, कठुआ : गत दो दिनों के अंतराल के बाद जिला भर में एक बार फिर बारिश ने लोगों को उमस से

By Edited By: Publish:Sat, 27 Aug 2016 07:38 PM (IST) Updated:Sat, 27 Aug 2016 07:38 PM (IST)
फिर बारिश से मौसम सुहावना

संवाद सहयोगी, कठुआ :

गत दो दिनों के अंतराल के बाद जिला भर में एक बार फिर बारिश ने लोगों को उमस से राहत दिलाई है। गत शुक्रवार देर रात से जारी बारिश का क्रम शनिवार को भी रुक रुक कर सारा दिन जारी रहा। जिससे आम जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। शहर के मुख्य बाजार में बारिश के चलते दिनभर रौनक कम देखने को मिली। हालांकि शाम को बारिश थमने के बाद मौसम कुछ हद तक साफ हुआ जिसके बाद बाजारों में खरीददारी के लिए भीड़ देखने को मिली।

वहीं, फसलों की सिंचाई को लेकर बारिश का इंतजार कर रहे किसानों ने भी बारिश से राहत पाई है। बारिश के साथ ही किसान खेतों में भी लगी धान की फसल आदि से घास निकालने के काम में जुटे रहे। किसानों को उम्मीद है कि अगर बारिश का क्रम इसी तरह से समय समय पर जारी रहा तो फसल की पैदावार बेहतर होगी।

उधर, बारिश के चलते शहर की सड़को, गलियों की हालत काफी खस्ता हो गई है। कई गलियों में तो पानी जमा होने की स्थिति रही जिसके चलते लोगों को आवाजाही करने में खासी परेशानियां हुई। बारिश के चलते नालों में जमा गंदगी कई स्थानों पर सड़कों पर चली आई जिससे बदबू का आलम बना रहा। लोगों ने प्रशासन विशेषकर नगर परिषद से नालों की उचित साफ सफाई की मांग के साथ साथ विभिन्न मोहल्लों की अधूरी पड़ी गलियों के निर्माण कार्य को पूरा किए जाने की मांग की है।

वहीं, इस संबंध में कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ अमरीश वैद्य का कहना है कि फिलहाल बारिश 12.8 एमएम दर्ज की गई है जबकि और एक-दो दिन तक हल्की बारिश की संभावना रहेगी।

chat bot
आपका साथी