सिमरणजीत सिंह मान को वापस पंजाब भेजा

संवाद सहयोगी, कठुआ : कश्मीर में उपजे हालातों के बीच शांति का संदेश लेकर कश्मीर जाने की जिद्द पर अड़े

By Edited By: Publish:Wed, 27 Jul 2016 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jul 2016 01:01 AM (IST)
सिमरणजीत सिंह मान 
को वापस पंजाब भेजा

संवाद सहयोगी, कठुआ : कश्मीर में उपजे हालातों के बीच शांति का संदेश लेकर कश्मीर जाने की जिद्द पर अड़े शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सिमरणजीत सिंह मान को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली।

सोमवार से ही रावी पुल के पार रोके गए अकाली दल के जत्थे में शामिल तमाम सदस्यों को कठुआ पुलिस ने अपनी गाड़ी में बिठाकर पंजाब के माधोपुर छोड़ दिया, जहां से वह पंजाब की ओर रवाना हो गए।

सिमरणजीत सिंह मान अपने समर्थकों सहित राज्य में दाखिल होने के लिए आए थे। मान ने पुलिस को तर्क दिया था कि कश्मीर में बने हालातों और वहां नौजवानों की मौतों के कारण उन्हें दुख है। वह शांति का संदेश लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल सहित तमाम कश्मीरी संगठनों से बातचीत करेंगे, लेकिन कठुआ पुलिस के एएसपी खलील अहमद पोसबाल की अगुवाई में पुलिस टीम ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक लिया था।

हालांकि मान उन्हें रोके जाने का लिखित मजिस्ट्रेट आदेश देने की मांग कर रहे थे। बाद में उन्हें लिखित में आदेश भी दिया गया, लेकिन उस पर आपत्ति जताते हुए वह लखनपुर में ही पशु पालन विभाग की परिसर में डेरा डाल लिया था, जिसके चलते रात भर पुलिस का पहरा बढ़ाना पड़ा।

मंगलवार सुबह पुलिस अधिकारियों ने अकाली दल के सदस्यों से बातचीत करने के बाद उन्हें अपनी गाड़ी में बिठाकर रावी दरिया पार माधोपुर छोड़ दिया।

गौरतलब है कि इससे पूर्व शिव सेना पंजाब और शिव सेना बाल ठाकरे के कार्यकर्ता भी कश्मीर में बने हालातों और अमरनाथ यात्रियों पर होने वाले पथराव और मारपीट के विरोध में राज्य में प्रवेश करने का प्रयास कर चुके हैं, लेकिन उन्हें भी अनुमति नहीं मिली थी।

chat bot
आपका साथी