पिछले तीन दिनों से लगा ताला खुलवाने पहुंचे जेडईओ

संवाद सहयोगी, बसोहली : महानपुर जोन के अदाट प्राइमरी स्कूल में पिछले तीन दिनों से लटक रहे तालों के मा

By Edited By: Publish:Tue, 03 May 2016 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 06:23 PM (IST)
पिछले तीन दिनों से लगा ताला खुलवाने पहुंचे जेडईओ

संवाद सहयोगी, बसोहली : महानपुर जोन के अदाट प्राइमरी स्कूल में पिछले तीन दिनों से लटक रहे तालों के मामलों की जांच विभाग ने शुरू कर दी है। मंगलवार को मामले की जांच करने के लिए जेडईओ महानपुर कर्म चंद मौके पर पहुंचे। जिन्होंने नायब तहसीलदार की मौजूदगी में ताले को खुलवाया और गैर हाजिर शिक्षकों के मामले की जांच के लिए उच्चाधिकारियों को लिखित में भेजा। जबकि विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए जेडइओ ने सिम्मनी मिडिल स्कूल से एक शिक्षक को प्राइमरी स्कूल में अस्थाई तौर पर तैनात करने के आदेश जारी किए। इसी बीच गांव का आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद पड़ा हुआ था। जिस पर वर्कर एवं हैल्पर भी कार्रवाई के लिए आंगनबाड़ी विभाग को लिखा गया है।

सरपंच अदाट एडवाकेट करतार सिंह एवं गांव के निवासियो ने अधिकारी को बताया कि गांव के प्राइमरी स्कूल में पिछले तीन दिनों से ताला लटक रहा था। नन्हे छात्र रोजाना शिक्षक के आने का इंतजार करते और जब शिक्षक न आता तो वह स्कूल से बैरंग घर को चले जाते। उन्होंने कहा कि स्कूल में तीन शिक्षक तैनात हैं और दो छुट्टी पर गए हैं तीसरा शिक्षक बिना की किसी ठोस कारण के स्कूल से गैर हाजिर पाया गया है।

वहीं, जोनल शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच और मौके की रिपोर्ट को उच्चाधिकारियों को लिखित में भेजा जाएगा ताकि लापरवाही शिक्षकों पर कार्रवाई की जा सके।

chat bot
आपका साथी