गलियों में वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे की कई गलिया काफ बदतर स्थिति में है। जिनपर वाहन तो दूर पैदल चलना भी

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)
गलियों में वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे की कई गलिया काफ बदतर स्थिति में है। जिनपर वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। परन्तु इन गलियों के सुधार के लिए न तो जनप्रतिनिधियों ने कोई कदम उठाया और न ही किसी विभाग ने कोई पहल की। कस्बे के चरोली मोहल्ले से प्राचीन बावलियों की ओर जाने वाली गली इस समय काफ बदतर स्थिति में है। जबकि इस मार्ग से ही कस्बे के लोग बावलियों की तरफ स्नान अथवा पेयजल लेने के लिए जाते है ऐसे में उन्हें खस्ताहाल मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है। वहीं आटा-चक्की मशीन के सामने पर बसा डैम प्रभावित मोहल्ले को जाने वाली गली भी बदतर स्थिति में है। जिस कारण स्थानीय लोगों को काफ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कस्बे की सबसे अहम महोरी मोहल्ले को जाने वाली गली भी प्रशासनिक अनदेखी का शिकार हो रही है। जिस कारण इस गली में के 50 से अधिक परिवारों को काफ परेशानी झेलनी पड़ रही है।

कस्बे के नायब सरपंच शाम सिंह, राज कुमार, सुरेन्द्र शर्मा, कमल किशोर आदी ने कहा की कई बार इस गली को पक्का करने के लिए कई बार हर दरवाजा खटखटा चुके हैं परन्तु मात्र आश्वासन ही मिले हैं। आलम यह है कि इस मोहल्ले में के लोगों तथा दर्जनों स्कूल जाने वाले बच्चों को ठोकरें खाते हुए गुजरना पड़ता है। खासतौर पर बरसात के मौसम में कई जगहों पर पानी जमा हो जाता है जिससे उन्हें काफ परेशानी झेलनी पड़ रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी

वहीं, इस बारे में बीडीओ महानपुर गिरधारी लाल शर्मा का कहना है कि पंचायत के प्लान के आधार पर कस्बे की गलियों को पक्का किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी