बच्चों की सुरक्षा के लिए हाईस्कूल में चाहारदीवारी जरूरी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा नेता मनोहर लाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल विधायक कुलदीप राज से मिला औ

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 09:12 PM (IST)
बच्चों की सुरक्षा के लिए हाईस्कूल में चाहारदीवारी जरूरी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा नेता मनोहर लाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल विधायक कुलदीप राज से मिला और उनसे कडियाला हाई स्कूल की चाहारदीवारी करवाने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल मनोहर लाल, राजकुमार, स्वर्ण दास, राधे श्याम, सुशील कुमार ने कहा कि कडियाला हाई स्कूल की चाहारदीवारी न होने की वजह से वहां पढ़ने वाले बच्चे सुरिक्षत नहीं है। स्कूल सीमा से एक किलोमीटर की दूरी पर है पाकिस्तान की पोस्टों के सामने पड़ता है। जब भी पाकिस्तान गोलाबारी करता है तो गोलियां गांव में पड़ती है। ऐसे में बच्चों को कई बार कमरों के अंदर बैठना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन से सीमांत क्षेत्रों के स्कूलों की चाहारदीवारी करवाने की मांग लंबे समय से करते आ रहे है। पिछले साल अन्य गांवों के स्कूलों की चाहारदीवारी तो प्रशासन ने करवा दी थी पर कडियाला गांव के इस स्कूल की अभी तक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि स्कूलों में चाहारदीवारी करवाने के साथ साथ पक्के बंकर भी बनाने चाहिए ताकि गोलाबारी के दौरान बच्चे आपात स्थित में सुरक्षित वहां रह सके। उन्होनें स्थानीय विधायक से जल्द फंड करने की मांग की।

वहीं, शिष्टमंडल में शामिल लोगों को आश्वासन देते हुए विधायक कुलदीप राज ने कहा कि उनकी मांग जायज है। सीमांत विकास योजना के तहत 201 6-2017 का प्लान बनाते समय कडियाला हाई स्कूल की चाहारदीवारी के लिए फंड भी मंजूर करवाएगें।

chat bot
आपका साथी