पेयजल सप्लाई शुरू न हुई तो करेंगे भूख हड़ताल

संवाद सहयोगी, हीरानगर : ढल्ली में पिछले चार वर्ष पहले बनकर तैयार हुए ट्यूबवेल से पेयजल की आपूर्ति

By Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)
पेयजल सप्लाई शुरू न हुई तो करेंगे भूख हड़ताल

संवाद सहयोगी, हीरानगर : ढल्ली में पिछले चार वर्ष पहले बनकर तैयार हुए ट्यूबवेल से पेयजल की आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई है, जिसके चलते लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि कई बार अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई प्रयास नहीं किया गया। ढल्ली के सरपंच सुदेश कुमार ने चेतावनी दी है कि अगर पीएचई विभाग द्वारा पंद्रह दिसंबर से पहले क्षेत्र में पानी की सप्लाई बहाल नहीं की तो 17 दिसबंर से भूख हड़ताल शुरू कर देंगे।

सरपंच का कहना है कि पंचायत में पेयजल समस्या के समाधान के लिए सरकार द्वारा चार वर्ष पहले ट्यूबवेल लगाया गया था, जिसे अब तक चालू नहीं किया गया। एक वर्ष पहले लोगों ने चालू करने की मांग को लेकर सात दिन तक धरना दिया था, तो प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जल्द सप्लाई बहाल कर दी जाएगी, लेकिन अभी सप्लाई बहाल नहीं हो सकी है। उन्होंने कहा कि एसडीएम हीरानगर को भी समस्या से अवगत करवा दिया है, लेकिन कोई प्रयास नहीं किया गया, जिसके चलते वह भूख हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

वहीं इस संबंध में पीएचई के एईई अनिल गुप्ता का कहना है कि फंड के अभाव के कारण मशीनरी नहीं लगाई गई है। जैसे ही फंड आता है काम शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी