पंद्रह दिनों से सिमनी गांव में छाया है अंधेरा

संवाद सहयोगी, महानपुर : अधाट पंचायत के सिमनी गाव में बिजली का ट्रासफार्मर जल जाने से पिछले पंद्रह

By Edited By: Publish:Sat, 28 Nov 2015 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2015 07:57 PM (IST)
पंद्रह दिनों से सिमनी गांव में छाया है अंधेरा

संवाद सहयोगी, महानपुर : अधाट पंचायत के सिमनी गाव में बिजली का ट्रासफार्मर जल जाने से पिछले पंद्रह दिनों से अंधेरा छाया हुआ है। स्थानीय नायब सरपंच राम सिंह, रंजीत सिंह, परस राम, संसार चंद, नरेंद्र सिंह आदि ने कहा कि पिछले पंद्रह दिनों से बिजली का 25 केवी का ट्रांसफार्मर जल जाने से गाव के लगभग 40 परिवार अंधेरे में हैं, परंतु विभाग ने ट्रांसफार्मर की मरम्मत के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया। इस ट्रांसफार्मर की मरम्मत के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों से लोग माग कर चुके हैं, परंतु अभी तक किसी प्रकार की पहल नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि विभाग के कर्मचारी इस ट्रांसफार्मर को अपने स्तर पर मरम्मत कर चलाने का प्रयास कर चुके हैं, परंतु उसके बाद भी ट्रांसफार्मर बिजली सप्लाई मुहैया करवाने के योग्य नहीं हो पाया है, जिस कारण लोगों को काफ ी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली न होने का सबसे बड़ा असर बच्चों की शिक्षा पर भी पड़ रहा है, क्योंकि कई बच्चों की परीक्षाएं नजदीक आ चुकी हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र हमेशा प्रशासनिक अनदेखी का शिकार होते आए हैं। इसी के चलते उन्हें पिछले पंद्रह दिनों से बिजली का ट्रांसफार्मर मुहैया नहीं हो पाया है, जबकि गाव के लोग भी हर माह अपना बिजली किराया चुका रहे हैं।

वहीं, इस बारे में बिजली विभाग के जेई चंचल सिंह ने कहा कि इस बारे में वे उच्चाधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं, जल्द ही गाव के ट्रासफ ार्मर की मरम्मत करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी