तेज रफ्तार ने पहुंचाएं अस्पताल

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसों का क्रम लगातार जारी है। वीरवार त

By Edited By: Publish:Thu, 01 Oct 2015 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2015 08:15 PM (IST)
तेज रफ्तार ने पहुंचाएं अस्पताल

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसों का क्रम लगातार जारी है। वीरवार तड़के पेश आए सड़क हादसे में 24 यात्री घायल हो गए।

हादसा उस समय पेश आया जब यात्रियों से भरी तेज रफ्तार बस जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनि देव मंदिर के समीप सड़क के किनारे खड़े टैंकर से टकरा गई। यात्रियों के अनुसार बस काफी तेज रफ्तार में थी। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सभी यात्री परसा, वीरगंज, नेपाल के निवासी हैं। यह यात्री मां वैष्णों के दर्शनों के बाद हरिद्वार जा रहे थे, लेकिन सड़क हादसे के कारण सीधा अस्पताल पहुंच गए। वीरवार अलसुबह पेश आए सड़क हादसे के बाद एक साथ इतने घायलों के जिला अस्पताल पहुंचने से वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

दरअसल हाइवे के विस्तारीकरण के बाद से सड़क हादसों में कमी आने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन तेज गति एवं चालकों द्वारा गाड़ी चलाते समय बरती जाने वाली लापरवाही के कारण हाइवे पर हादसों में इजाफा हुआ है।

ज्ञात रहे कि बगियाल मोड़ के समीप इससे पहले भी कई सड़क हादसे हाू चुके हैं। एक तरह से यह क्षेत्र दुर्घटनाओं का जोन बनता जा रहा है। यातायात पुलिस को चाहिए कि एक तो हाइवे किनारे रात के समय विशेष तौर पर होने वाले अवैध पार्किंग को हटाए। क्योंकि कई बार रात के समय हाइवे किनारे खड़ी गाड़ियों के कारण भी हादसे पेश आते हैं। वहीं रात को भी वाहनों की गति पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं।

-------------------

अस्पताल में मची चीख पुकार

अस्पताल में सुबह-सुबह चीख पुकार मच गई। आपात कक्ष के साथ आवजर्वेशन वार्ड में भी घायलों को उपचार के लिए सीधा ले जाना पड़ा। डाक्टरों की टीम एवं पैरामेडिकल स्टाफ पूरी तरह से उपचार के लिए जुट चुका था, लेकिन हादसे के चलते घायल हुए यात्री काफी डर गए थे। डाक्टरों की टीम ने काफी मशक्कत के बाद सभी को प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं घायलों में से दो की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जीएमसी रेफर कर दिया गया।

-------------------

जिला अस्पताल में उपचाराधीन घायल

- शांति देवी पत्नी आनंद शाह

- पार्वती देवी पत्नी बाशू

- सावित्री देवी पत्नी राम पटेल

- सुहिल देवी पत्नी बिशना प्रसाद

- सोनिया देवी पत्नी परस पटेल

- गोविंद कुमार पुत्र हीरा शाह

- परस पुत्र देव नारायण

- फूल मोती देवी पत्नी जंग बहादुर शाह

- प्रेम कुमार पुत्र उदय लाल

- कांति देवी पत्नी प्रेम चंद

- अनु मिश्रा पुत्र रेशम मिश्रा

- उर्मिला पत्नी सत नारायण

- नेहा देवी पत्नी श्याम

- पदमा देवी पत्नी विष्णु प्रसाद

- सुर्मिदा देवी पत्नी जननारायण

- तारा सिंह पुत्र माथुर

- भर्वाेवति पत्नी राम जन्म

- उम्रकांति पत्नी राम गणेश

- उर्मिला पत्नी उजाला गुप्ता

- विंदा देवी पत्‍‌नी टीएन प्रसाद

- शकुंतला देवी

- जंग बहादुर पुत्र राम दास

chat bot
आपका साथी