..या तो एम्स मिलेगा या फिर सरकार जाएगी

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू में एम्स बनाए जाने की मांग को लेकर कोआर्डिनेशन कमेटी के बंद के आह्वान पर

By Edited By: Publish:Tue, 04 Aug 2015 01:10 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2015 01:10 AM (IST)
..या तो एम्स मिलेगा या फिर सरकार जाएगी

संवाद सहयोगी, कठुआ : जम्मू में एम्स बनाए जाने की मांग को लेकर कोआर्डिनेशन कमेटी के बंद के आह्वान पर कांग्रेस भी सड़कों पर आ रही है। सोमवार को दोपहर बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मुखर्जी चौक में धरना-प्रदर्शन करते हुए भाजपा को आड़ेहाथ लिया। जिला प्रधान सुभाष गुप्ता की अगुवाई में आयोजित धरने प्रदर्शन में पूर्व बिजली मंत्री बाबू सिंह, पूर्व राज्यमंत्री डॉ. मनोहर लाल शर्मा के अलावा वरिष्ठ नेता नरेश शर्मा एवं पंकज डोगरा सहित अन्य भी मौजूद रहे।

धरने को संबोधित करते हुए बाबू सिंह ने कहा कि जम्मू ही जनता अब जाग चुकी है। उन्होंने कहा कि या तो एम्स मिलेगा या फिर सरकार जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पहले आंदोलनों में जनता ने पूर्व सरकार के नुमाइंदों को धूल चटा दी थी, उसी तरह जनता अब सरकार में शामिल भाजपा के मंत्रियों को आइना दिखाने का काम कर रही है। जनता एम्स के मुद्दे पर सड़कों पर है और लोकतांत्रिक ढंग से अपने धरने-प्रदर्शन कर रही है, लेकिन भाजपा की सरकार के इशारे पर पुलिस जनता पर लाठियां बरसा रही है व आंसू गैस के गोले दाग रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वहीं, पूर्व राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि एम्स को लेकर भाजपा ने पीडीपी के समक्ष घुटने टेक दिए हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू के लोग जागरूकता से इस मुद्दे को लेकर सड़कों पर हैं, लेकिन शर्मनाक है कि भाजपा के नुमाइंदे चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक एम्स जम्मू में नहीं बन जाता, तब तक कांग्रेस भी चुप नहीं बैठेगी। इस धरने-प्रदर्शन के उपरांत कांग्रेसी कार्यकर्ता थाना में हिरासत में लिए गए वकीलों से मिले और उन्हें बंद का पूर्ण समर्थन दिए जाने की बात कही। प्रदर्शनकारियों में युवा नेता पंकज शर्मा, नरेंद्र खजूरिया, पवन कुमार, निर्दोष शर्मा, केवल शर्मा, परवेज शर्मा, लक्की पठानिया, बाल कृष्ण, रविंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी