खुले में सड़क किनारे डाला जा रहा कचरा

संवाद सहयोगी, बिलावर : कस्बे के वार्ड नंबर एक स्थित नोनिया मुहल्ले में साफ सफाई के उचित इंतजाम नह

By Edited By: Publish:Wed, 06 May 2015 12:59 AM (IST) Updated:Wed, 06 May 2015 12:59 AM (IST)
खुले में सड़क किनारे डाला जा रहा कचरा

संवाद सहयोगी, बिलावर : कस्बे के वार्ड नंबर एक स्थित नोनिया मुहल्ले में साफ सफाई के उचित इंतजाम नहीं हैं। म्यूनिसिपल कमेटी की ओर से कूड़ेदान नहीं लगाने से लोग कचरा सड़क किनारे ही फेंक देते हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गर्मियों में खुले में पडे़ कचरे से उठने वाली बदबू हर किसी को परेशान कर रही है, जबकि बरसात के मौसम में यही कचरा सड़कों पर चला आता है। कमेटी के सफ ाई कर्मी अक्सर कूड़ा उठाते भी हैं, लेकिन कूड़ेदान न होने से लोग कचरा खुले में फेंक देते हैं, जिससे देशभर में जारी स्वच्छता अभियान को ग्रहण लग रहा है। कमेटी को चाहिए कि एक तो कूड़ेदान लगाए। इसके साथ ही लोगों को भी जागरूक करे कि कचरा कूड़ेदान में ही फेंके।

--------------

नगर में गंदगी जमा होने से लोगों के साथ-साथ बिलावर आने वाले हर व्यक्तिको इससे जूझना पड़ता है। कमेटी को नालियों से पानी की निकासी और कूड़े को साफ करने के लिए हर रोज सफ ाई अभियान चलाना चाहिए।

-गोपाल बसोत्रा

-----

कूड़ेदान न होने से लोगों के घरों का कचरा मजबूरन सड़कों के किनारे डालना पड़ता है। इसे उठाने के लिए कमेटी को हर रोज सफ ाई के लिए अभियान चलाना चाहिए या फिर कूड़ेदान लगाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

-रजनी रानी

chat bot
आपका साथी