पांचों विधानसभा सीटों से स्ट्रांग रूम पहुंची ईवीएम

संवाद सहयोगी, कठुआ : विधानसभा चुनावों के कारण मतदान के बाद अब ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए डिग्री क

By Edited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 10:56 PM (IST)
पांचों विधानसभा सीटों से स्ट्रांग रूम पहुंची ईवीएम

संवाद सहयोगी, कठुआ : विधानसभा चुनावों के कारण मतदान के बाद अब ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए डिग्री कॉलेज परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में मतदान के दूसरे दिन भी ईवीएम के पहुंचने का क्रम जारी रहा। रविवार को जिले की पांचों विधानसभा सीटों से ईवीएम सुरक्षित स्ट्रांग रूम में पहुंचा दी गईं। उसके चलते प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को सुरक्षित रखा है। हालांकि कठुआ, हीरानगर क्षेत्र के मतदान केंद्रों से पिछले दिनों ही मतदान के बाद ईवीएम स्ट्रांग रूम में पहुंचा दी गई थीं, लेकिन बाकी के मतदान केंद्रों से रविवार को तमाम ईवीएम पहुंच गईं। उसके बाद अब स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

जिला चुनाव अधिकारी डॉ. शाहिद इकबाल ने बताया कि जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों से ईवीएम पहुंच चुकी हैं। बनी के दूर दराज के इलाकों से आने वाली ईवीएम रविवार को देर शाम को ही पहुंची है। उन्हें सुरक्षित रखवा दिया गया है।

वहीं, डिग्री कॉलेज कठुआ में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। कॉलेज के मुख्य द्वार के समक्ष सुरक्षा दृष्टि से पुलिस ने बख्तर बंद गाड़ी को खड़ा कर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की है। यही नहीं, कॉलेज के भीतर आम आवाजाही बंद कर दी गई है। भीतर जाने वाले मुलाजिमों को भी मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ रहा है। कॉलेज को चारों ओर भीतर से सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। मतगणना को लेकर पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए हैं। वहां पोलिंग एजेंटों, उम्मीदवारों और चुनाव अधिकारियों की मौजूदगी में मतगणना 23 दिसंबर को की जाएगी।

chat bot
आपका साथी