राज्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

By Edited By: Publish:Mon, 08 Sep 2014 08:49 PM (IST) Updated:Mon, 08 Sep 2014 08:49 PM (IST)
राज्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बाढ़ के कारण क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए सोमवार को राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने कोट पुन्नू क्षेत्र का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया।

दौरे में उनके साथ पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता, एसडीएम हीरानगर सोहन लाल, तहसीलदार मंजूर अहमद सहित बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी भी साथ थे। राज्यमंत्री ने उन्होंने छब्बा चक, कोट पुन्नू, खंदवाल आदि गांवों में उज्ज दरिया में बाढ़ से हुए भूमि कटाव का जायजा लिया।

इस अवसर पर सरपंच तरसेम लाल, कांग्रेस नेता सतपाल शर्मा, विनय कुमार, नेकां नेता रमेश चंद्र आदि ने बताया कि बाढ़ के कारण तीनों गांवों में तीन सौ कनाल के करीब भूमि का कटाव हुआ है। उन्होंने कहा कि हर साल बाढ़ आती है लेकिन बाढ़ की रोकथाम के विभाग उचित प्रबंध नहीं करता। बस कुछ स्थानों पर ही क्रेट डाल दिए जाते हैं। उन्होंने मंत्री से ओल्ड सांबा कठुआ मार्ग व लोंडी बोबिया मार्ग के निर्माण की जांच करवाने की मांग भी की।

वहीं, लोगों को आश्वस्त करते हुए राज्य मंत्री मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि आपदा रूपी बारिश के कारण काफी नुकसान पहुंचा है। प्रभावितों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। पटवारियों को नुकसान की शीघ्र रिपोर्ट देने को कहा गया है ताकि प्रभावितों को सहायता की जा सके। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को दरिया से निकाला गया है उन्हें राशन भी दिया जाएगा। उज्ज दरिया के किनारे बांध बनाने का प्रोजेक्ट पहले से बनाकर भेजा गया है। इस दौरान कुछ प्रभावितों को राहत राशि के चेक भी राज्यमंत्री की ओर से दिए गए।

chat bot
आपका साथी