शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेताया

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 09:00 PM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 09:00 PM (IST)
शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेताया

संवाद सहयोगी, कठुआ : शिक्षकों की लंबित मांगों को लेकर जेएंडके यूनाइटेड स्कूल टीचर्स एसोसिएशन ने सोमवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया। शहीद भगत सिंह पार्क में विरोध दर्ज करा रहे शिक्षकों ने सरकार पर भेदभाव की नीति अपनाने का आरोप लगाया और अगले 12 सितंबर को प्रांत स्तर पर जम्मू प्रेस क्लब के बाहर प्रस्तावित धरने प्रदर्शन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की।

प्रांतीय प्रधान हरी सिंह, जिला प्रधान डॉ. शशिपाल शर्मा ने कहा कि शिक्षकों के साथ अन्याय किया जा रहा है। उनकी मुख्य मांगों में अंडर ग्रेजुएट टीचर्स को सिलेक्शन ग्रेड देना, वेतन विसंगतियों को दूर करना, स्कूलों में खाली पदों को भरना, आरईटी का वेतन कम से कम दस हजार रुपये करना, शिक्षकों के बकाया वेतन जारी करना आदि हैं। लेकिन स्कूलों में फैली अव्यवस्था को दूर करने के लि कोई भी उचित कदम नहीं उठाए जा रहे। ट्रांसफर पालिसी के अलावा अन्य कई नीतियां शिक्षकों के विरोधी हैं जिन्हें दूर करने के लिए सरकार भी ध्यान नहीं दे रही, जिससे शिक्षकों का रोष बढ़ता जा रहा है। पूरी निष्ठा के साथ सेवाएं देने वाले एसएसए व रमसा के शिक्षकों को वेतन नहीं मिल रहा, जिससे महंगाई के दौर में उन्हें खर्च तक चलाना मुश्किल साबित हो रहा है। विभाग में बैठी कुछ काली भेड़ें विभाग को गलत दिशा की ओर ले जा रही हैं, जिन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विभाग में धांधलियां हो रही हैं लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि इन तमाम नीतियों के विरोध में शिक्षक चुप बैठने वाले नहीं हैं और अब 12 सितंबर को जम्मू में भी शिक्षक अपने हकों की आवाज बुलंद करेंगे, लिहाजा तमाम शिक्षक इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए एकजुटता दिखाएं।

प्रदर्शनकारियों में प्रदीप सिंह, सुखदेव, किशोरी लाल, नूर आलम, यशपाल, रंजीत सिंह, राज कुमार, मदन सिंह, राकेश कुमार, शाम लाल, सुरेंद्र सिंह, रतन सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी