437 मतदाताओं ने किया चुनाव का बहिष्कार

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
437 मतदाताओं ने किया 
चुनाव का बहिष्कार

संवाद सूत्र, बनी : लोकतंत्र के महापर्व में जिले में मतदान फीसद भले ही 70 फीसद के पार चला गया लेकिन कुछ नाराज मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार का रास्ता भी चुना। दूरदराज पहाड़ी तहसील बनी के ऊपरी इलाके डंडी कुटू में मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों ने मतदान का पूरी तरह बहिष्कार कर दिया।

मतदान केंद्र नंबर चार पर शांतिपूर्वक मतदान के लिए चुनाव कर्मियों और सुरक्षाबलों ने पूरी तैयारी की थी। दूरदराज इलाका होने की वजह से एडवांस चुनावी पार्टियां पहुंच चुकी थीं। लेकिन मतदान के दिन की सुबह ही ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा कर दी। इसके पीछे उन्होंने कारण मूलभूत सुविधाओं की कमी को बताया। सरपंच शिव लाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि इलाके की अनदेखी की वजह से हमें यह रास्ता चुनना पड़ा। इस मतदान केंद्र पर 437 मतदाता थे। लेकिन किसी ने वोट नहीं डाला। सरपंच ने कहा कि यहां न तो बिजली है और न ही पानी। संचार सेवा का तो सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि कहीं जाने को लेकर उन्हें पहले 25 किलोमीटर पैदल बनी आना पड़ता है और वहां से आगे के लिए गाड़ी पकड़ते हैं।

वहीं, सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम मुहम्मद अनवर वांडे ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उक्त मतदान केंद्र में किसी ने भी अपने मत का इस्तेमाल नहीं किया है। लोग मूलभूत सुविधाएं न मिलने का तर्क दे रहे थे। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दी गई है।

chat bot
आपका साथी