क्वारंटाइन में बनी मां को मिली दोहरी खुशी, कारगिल के रेड जोन घोषित सांकू गांव की घटना

रेड लोन घोषित किए गए कारगिल के सांकू गांव में एक 30 वर्षीय महिला व उसके परिवार के सभी सदस्यों को घर पर क्वारंटाइन में रखा गया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 09:40 AM (IST)
क्वारंटाइन में बनी मां को मिली दोहरी खुशी, कारगिल के रेड जोन घोषित सांकू गांव की घटना
क्वारंटाइन में बनी मां को मिली दोहरी खुशी, कारगिल के रेड जोन घोषित सांकू गांव की घटना

जम्मू, राज्य ब्यूरो : लद्दाख में कोरोना वायरस के संदेह में क्वारंटाइन में रखी गई एक गर्भवती महिला को दोहरी खुशी नसीब हुई है। महिला ने कारगिल जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया और इसी के साथ ही उसका क्वरांटाइन में निगरानी का 14 दिन का समय भी पूरा हो गया है। महिला की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे घर जाने की अनुमति मिल गई है। महिला और उसका बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। फिलहाल दोनों अभी अस्पताल में ही हैं।

कोरोना वायरस से दो लोगों के पॉजिटिव आने के बाद रेड लोन घोषित किए गए कारगिल के सांकू गांव में एक 30 वर्षीय महिला व उसके परिवार के सभी सदस्यों को घर पर क्वारंटाइन में रखा गया था। क्वारंटाइन के अंतिम दिनों में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इसपर प्रशासन ने उसे तुरंत कारगिल अस्पताल पहुंचा। अकेली महिला के साथ परिवार का कोई सदस्य नहीं था। ऐसे में एक स्थानीय युवती ने अपनी जान की परवाह न करते हुए कारगिल के जिला अस्पताल में महिला को सहयोग देने की जिम्मेदारी संभाली। जरूरी दवाएं, खाने-पीने की व्यवस्था करने के लिए कारगिल के इस्लामिया स्कूल के सदस्य भी सामने आ गए। महिला ने अस्पताल में सामान्य डिलीवरी से बेटे को जन्म दिया। कारगिल के डिप्टी कमिश्नर बसीर उल हक चौधरी ने बताया कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

इसी बीच, महिला का अस्पताल में डाक्टरों द्वारा किया गया कोरोना वायरस का टेस्ट निगेटिव आया। महिला का चौदह दिन का क्वारंटाइन समय भी खत्म हो गया है। ऐसे में पूरी तरह स्वस्थ इस महिला व उसके बच्चे को घर जाने की इजाजत दे दी गई है। फिलहाल वह अभी अस्पताल में ही है।

बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कुल 13 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से तीन लोग ठीक भी हुए हैं। पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

chat bot
आपका साथी