Jammu: भूमि कब्जाने का विरोध करने पर महिला से मारपीट

मारपीट में राजेश कुमार और सुरेश कुमार घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए सौहाजना अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया।

By Edited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:24 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 02:31 PM (IST)
Jammu: भूमि कब्जाने का विरोध करने पर महिला से मारपीट
Jammu: भूमि कब्जाने का विरोध करने पर महिला से मारपीट

जागरण संवाददाता, जम्मू: नगरोटा इलाके में भूमि विवाद में कुछ लोगों ने एक महिला से मारपीट की। घायल महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने आठ लोगों के विरुद्ध रास्ता रोक कर मारपीट करने, भूमि कब्जाने समेत अन्य आपराधिक धाराओं के तहत मामले को दर्ज कर लिया है। मारपीट की यह घटना सोमवार शाम की है। प्रीति शर्मा निवासी नगरोटा ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनकी अपने रिश्तेदारों के साथ भूमि के मालिकाना हक को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है।

विवादित भूमि को कब्जे की मंशा से सगे भाइयों शामलाल, ओम प्रकाश, बोधराज, मदनलाल, ठाकुरदास के अलावा दो भाई नीरज कुमार और धीरज कुमार व मोहित कुमार सभी निवासी ढोक वजीरा ने भूमि को कब्जा करने का प्रयास किया। महिला ने जब उनका विरोध किया तो सभी आरोपितों ने मिलकर उससे मारपीट करनी शुरू कर दी। वहीं, सतवारी के फलां मंडाल इलाके में रहने वाले दो लोगों में किसी बात पर विवाद हो गया। बाद में दोनों में मारपीट होने लगी। मारपीट में राजेश कुमार और सुरेश कुमार घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए सौहाजना अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। सतवारी पुलिस के अनुसार दोनों की पत्नियों ने थाने में पहुंच कर शिकायत दर्ज करवाई है।

नहर से क्षत-विक्षत मिले शव की हुई पहचान

पिछले मंगलवार को सतवारी के गाड़ीगढ़ इलाके में रणबीर नहर से बरामद हुए क्षत-विक्षत शव की पहचान हो गई है। जिस व्यक्ति का शव मिला, वह दिहाड़ी लगाता था और 24 अप्रैल को संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता हो गया था। उसके फटे हुए कपड़ों से उसकी पहचान संभव हो पाई। कानूनी कार्रवाई को पूरा कर शव को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया। एसएचओ बख्शी नगर मंजीत ¨सह ने बताया कि मृतक शामलाल, राजपुरा मंगोत्रा का रहने वाला था। उसे अंतिम बार शक्ति नगर इलाके में नहर पर बने पुल पर देखा गया था। शामलाल ने शादी नहीं थी कि और वह अपने भाई के परिवार के साथ ही रहता था। शामलाल के भाई अशोक कुमार ने जीएमसी अस्पताल में पहुंचकर शव की पहचान की है।

chat bot
आपका साथी