रायपुर सतवारी में कोरोना संक्रमित परिवार का मोहल्ला सील

नगर निगम की तरफ से कोरोना संक्रमित परिवार के मोहल्ले को सैनिटाइज किया गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 06:23 AM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 06:23 AM (IST)
रायपुर सतवारी में कोरोना संक्रमित परिवार का मोहल्ला सील
रायपुर सतवारी में कोरोना संक्रमित परिवार का मोहल्ला सील

जागरण संवाददाता, जम्मू : रायपुर सतवारी से एक ही परिवार के आठ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके पूरे मोहल्ले को सील कर दिया गया। बुधवार देर रात से ही मोहल्ले के बाहर कंटीले तार लगाकर वहां आइटीबीपी के जवानों को तैनात कर दिया गया था और उन्हें विशेष हिदायत दी गई कि किसी को भी मोहल्ले के अंदर और अंदर से बाहर न जाने दिया जाए।

रायपुर सतवारी में संक्रमित परिवार का संबंध डिगियाना के प्रीत नगर में कोरोना वायरस से मरे बुजुर्ग से था। आशंका जताई जा रही है कि उन्हें भी बुजुर्ग से ही कोरोना हुआ है। बुधवार को जैसे ही रायपुर दोमाना के इस परिवार के आठ सदस्यों के संक्रमित होने का पता चला तो पूरे इलाके में दहशत फैल गई। उधर, प्रशासन ने भी इलाके को रोड जोन घोषित कर उसे सील कर दिया। अब इस मोहल्ले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी प्रशासन के ही जिम्मे है। मोहल्ले में सब्जी व किराना की दुकान से लोग सामान खरीद सकते हैं, लेकिन अंदर भी किसी को बिना वजह घूमने की इजाजत नहीं है। वीरवार को जम्मू नगर निगम की टीम ने पहुंचकर पूरे इलाके में केमिकल का छिड़काव किया। संक्रमित परिवार के मकान के अलावा उनके पड़ोसियों के घरों को भी सैनिटाइज किया गया। उधर, मोहल्ले के बाहर तैनात जवानों का भी कहना था कि उन्हें स्पष्ट निर्देश हैं कि कंटीले तार की सीमा किसी को पार न करने दिया जाए।

----

लोगों ने खुद को घरों में बंद किया

चाहे ही रायपुर सतवारी में एक मोहल्ले को ही प्रशासन ने सील किया है, लेकिन बावजूद इसके दूसरे मोहल्लों में रहने वाले लोगों ने खुद को घरों में बंद कर दिया है। उन मोहल्लों से बहुत ही जरूरी काम होने पर ही लोग बाहर निकल रहे हैं, लेकिन वह भी पूरी सावधानी के साथ। स्थानीय निवासियों का कहना है कि संक्रमित परिवार के संपर्क में जरूर कुछ अन्य लोग भी आएं होंगे। जब तक उनके संपर्क में आए सब लोगों के ठीक होने की पुख्ता जानकारी नहीं मिलती, उन्हें डर लगा रहेगा। इस परिवार के संपर्क में कुछ स्थानीय लोगों के होने की भी आशंका है और स्थानीय लोगों को आशंका है कि कहीं उन लोगों के साथ उनका संपर्क न हो जाए। वे लोग भी इस समय दहशत में है, जिनका संक्रमित परिवार के मोहल्ले में आना-जाना था। वे लोग खुद को घरों में बंद कर अपनी सेहत पर नजर रख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी