कुलगाम में हिंसक झड़पें एक युवती समेत तीन लोगों की मौत

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकी समर्थक हिंसक तत्वों के बीच हुई हिंसक झड़पों मे युवती समेत तीन की मौत हो गई व एक दर्जन के करीब अन्य लोग जख्मी हो गए।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 07 Jul 2018 01:42 PM (IST) Updated:Sat, 07 Jul 2018 01:42 PM (IST)
कुलगाम में हिंसक झड़पें एक युवती समेत तीन लोगों की मौत
कुलगाम में हिंसक झड़पें एक युवती समेत तीन लोगों की मौत

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकी समर्थक हिंसक तत्वों के बीच हुई हिंसक झड़पों मे एक युवती समेत तीन लोगों की मौत हो गई व एक दर्जन के करीब अन्य लोग जख्मी हो गए।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, कुलगाम के हावूरा रेडवनी इलाके में आज दोपहर को सुरक्षाबलों ने जैसे ही आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी शुरु की, आतंकी समर्थक तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी शुरु करते हुए पथराव शुरु कर दिया।

हिंसक भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने कथित तौर पर सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करते हुए उनके हथियार भी छीनने का प्रयास किया। इस दौरान वहां छिपे आतंकियों ने पथराव की आड़ में भागते हुए जवानों को निशाना बनाने के लिए गोली भी चलाई। इस पर जवानों को भी हिंसक भीड़ पर काबू पाने और गोलियां चलाते भाग रहे आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई के लिए गोली चलानी पडी।

कहा जाता है कि इस दौरान तीन लोग गोली लगने से जख्मी हुए। इन लोगों को उसी समय निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया जहां शाकिर अहमद खांडे, इरशाद मजीद और 20 वर्षीय युवती अंदलीब ने दम तोड़ दिया। बताया जाता है कि सुरक्षाबलों और आतंकी समर्थक हिंसक तत्वों में हिंसक झड़पों में एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

स्थानीय लोगों की मानें तो गांव में कोई आतंकी नहीं था और न आतंकियों ने गोली चलाई है। इस संदर्भ में जब एसएसपी कुलगाम हरमीत सिंह मेहता से संपंर्क किया गया तो उनका फोन लगातार व्यस्त मिला।   

chat bot
आपका साथी