Kashmir: कश्मीर के पट्टन गांव से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी किए बरामद

सुरक्षाबल के जवान जब हरेक घर की तलाशी ले रहे थे तो ये दोनों संदिग्ध आतंकवादी उनके हत्थे चढ़ गए। दोनों की पहचान शौकत मीर और शौकत यात्तू के रूप में हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 01:02 PM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 01:02 PM (IST)
Kashmir: कश्मीर के पट्टन गांव से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी किए बरामद
Kashmir: कश्मीर के पट्टन गांव से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी किए बरामद

श्रीनगर, जेएनएन। कोरोना वायरस के साथ-साथ राष्ट्र विरोधी ताकतों का सामना कर रही जम्मू-कश्मीर पुलिस के हाथ शनिवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन इलाके में पुलिस और सेना के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान दो संदिग्ध आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया। यही नहीं जिस जगह ये दोनों छुपे हुए थे, वहां से हथियार, गोला-बारूद सहित अन्य घटिया सामग्री बरामद भी बरामद की गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से उन्हें यह जानकारी मिली कि इलाके में दो संदिग्ध आतंकवादियों को देखा गया है। यह भी पता चला कि ये दोनों व्यक्ति पहले आतंकवादी संगठनों के लिए ओवरग्राउंड वर्करों के तौर पर काम करते थे। जब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली तो वे गायब हो गए। इलाके में मौजूद पुलिस के विश्वसनीय सूत्रों ने इन दोनों युवकों को इलाके में हथियारों के साथ देखा। सूचना मिलते ही पुलिस व सेना की 29 आरआर बटालियन के जवान पट्टन गांव में पहुंचे और उन्होंने तुरंत इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

सुरक्षाबल के जवान जब हरेक घर की तलाशी ले रहे थे तो ये दोनों संदिग्ध आतंकवादी उनके हत्थे चढ़ गए। दोनों की पहचान शौकत मीर और शौकत यात्तू के रूप में हुई है। ये दोनों पट्टन के ही रहने वाले हैं। तलाशी के दौरान उनके ठिकाने से एक पिस्तौल, हथगोले सहित अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं। लोगों को धमकाने के लिए इन दोनों से कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है।

पुलिस का कहना है कि दोनों संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन दोनों से जिला बारामूला में सक्रिय आतंकवादियों व उनके ओवरग्राउंड वर्करों के बारे में जानकारी मिलेगी। इस संबंध में पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी