अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान छेड़ेगी ट्रैफिक पुलिस

शहर के बाजारों में सड़क पर होने वाली अवैध पार्किंग पर रोक लगाने के लिए जल्द ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई शुरू कर देगी। एसएसपी ट्रैफिक जम्मू कौशल शर्मा ने ट्रैफिक अधिकारियों के साथ बैठक में इस पर चर्चा की। उन्होंने इसके खिलाफ अभियान चलाने पर जोर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 07:00 AM (IST)
अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान छेड़ेगी ट्रैफिक पुलिस
अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान छेड़ेगी ट्रैफिक पुलिस

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के बाजारों में सड़क पर होने वाली अवैध पार्किंग पर रोक लगाने के लिए जल्द ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई शुरू कर देगी। एसएसपी ट्रैफिक जम्मू कौशल शर्मा ने ट्रैफिक अधिकारियों के साथ बैठक में इस पर चर्चा की। उन्होंने इसके खिलाफ अभियान चलाने पर जोर दिया।

एसएसपी ट्रैफिक डाक्टर कौशल शर्मा ने कहा कि पुराने शहर के बस स्टैंड, हरी मार्केट, शालामार चौक में सड़क किनारे खड़ी होने वाली गाड़ियों यातायात को सुचारु ढंग से चलाने में परेशानी का कारण बनते हैं। अवैध पार्किंग करने वालों के वाहन जब्त किए गए। उच्च न्यायालय ने भी अवैध पार्किंग करने वालों के वाहन को जब्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ उन्होंने कहा क िबिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने वाले चालकों पर कार्रवाई करने के अलावा बिना ड्राइविग लाइसेंस, ओवरलोडिग करने वाले चालकों को बख्शा नहीं जाए। इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के चालान की प्रक्रिया पर चर्चा की गई। एसएसपी ट्रैफिक ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए वाहन चलाने वाले चालकों को सड़क पर तरजीह देने की बात कही। इसके अलावा एंबुलेंस या आपात सेवाओं में लगे वाहन जाम में नहीं फंसे। यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि शहर के ज्यादातर इलाकों में जब पुलिस अभियान छेड़ती है तो कुछ दिन के लिए सड़कों से अवैध पार्किंग हट जाती है, लेकिन कुछ दिन बाद सब पहले जैसा हो जाता है। बाजारों में हालात बहुत मुश्किल है। पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से लोग सड़कों के किनारे ही अपने वाहन खड़े करते हैं। बैठक में एसपी ट्रैफिक प्रदीप गोरिया, डीएसपी ट्रैफिक शिवाली कोतवाल, डीएसपी सुनील सिंह के अलावा डीटीआइ, एमटीओ राकेश कुमार, इंस्पेक्टर विमल रैना, एसआइ मोहन सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी