Jammu Kashmir: लॉकडाउन में ट्रैफिक पुलिस को राहत, थानों की पुलिस ने अब संभाली कमान

आम दिनों जम्मू शहर में यातायात को सुचारू करना मुश्किल हो जाता है। गर्मियों के दिनों में ट्रैफिक पुलिस चिलचिलाती धूप में ड्यूटी देती नजर आती है लेकिन लॉकडाउन ने उन्हें राहत दी है। ऐसा नहीं है कि ट्रैफिक पुलिस इस समय सड़कों से नदारद है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:34 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:34 PM (IST)
Jammu Kashmir: लॉकडाउन में ट्रैफिक पुलिस को राहत, थानों की पुलिस ने अब संभाली कमान
चौकियों में तैनात पुलिसकर्मियों को अब 24 चौबीस घंटे नाकों पर भी बिताने पड़ रहे हैं

जम्मू, जागरण संवाददाता । शहर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर बनाए रखने के लिए दिनभर सड़कों पर खड़ी रहने वाली ट्रैफिक पुलिस को लॉकडाउन में कुछ राहत मिली है लेकिन थानों की पुलिस का काम बढ़ गया है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के अलावा थानों, चौकियों में तैनात पुलिसकर्मियों को अब 24 चौबीस घंटे नाकों पर भी बिताने पड़ रहे हैं ताकि लॉकडाउन के बीच लोगों की आवाजाही को रोका जा सके।

आम दिनों जम्मू शहर में यातायात को सुचारू करना मुश्किल हो जाता है। गर्मियों के दिनों में ट्रैफिक पुलिस चिलचिलाती धूप में ड्यूटी देती नजर आती है लेकिन लॉकडाउन ने उन्हें राहत दी है। ऐसा नहीं है कि ट्रैफिक पुलिस इस समय सड़कों से नदारद है। ट्रैफिक पुलिस के जवान अपने अपने प्वाइंट पर ड्यूटी दे रहे हैं लेकिन उन्हें अब यातायात को सुचारू करने के लिए मेहनत नहीं करनी पड़ रही है।

शहर में इस समय इक्का-दुक्का गाड़ियां ही चल रही हैं। ये गाड़ियां उन लोगों की हैं जो आवश्यक सेवाओं से जुड़े हैं। ऐसे में अगर उन गाड़ियों को रोककर पूछताछ करनी है तो नाकों पर तैनात थाने, चौकियों की पुलिस कर रही है। वहीं बाजारों, गलियों में लॉकडाउन के नियमों का पालन न हो रहा है या नहीं, यह भी संबंधित थानों की पुलिस ही देख रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी संबंधित पुलिस ही कर रही है। लॉकडाउन के पहले ही दिन जम्मू पुलिसे ने 36 मामले दर्ज कर 35 लोगों को लॉकडाउन का उल्लंघन करते गिरफ्तार किया था।

chat bot
आपका साथी