आटो रिक्शा चालकों पर ट्रैफिक पुलिस का शिकंजा, तीन सप्ताह में 1400 चालान कटे

पुलिस ने कई बार आटो चालकों को हिदायत दी है कि वे मीटर के हिसाब से ही किराया वसूल करें। किराया बढ़ाने के लिए आटो चालक संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 03:40 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 03:40 PM (IST)
आटो रिक्शा चालकों पर ट्रैफिक पुलिस का शिकंजा, तीन सप्ताह में 1400 चालान कटे
आटो रिक्शा चालकों पर ट्रैफिक पुलिस का शिकंजा, तीन सप्ताह में 1400 चालान कटे

जम्मू, जागरण संवाददाता। बिना मीटर के चलने और मीटर पर किराया न वसूलने वाले आटो रिक्शा चालकों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने कड़ा अभियान चला रखा है। पिछले तीन सप्ताह में ही ट्रैफिक पुलिस ने फ्लैट किराया वसूलने वाले 1400 आटो रिक्शा के चालान काटे हैं और आटो चालकों को निर्देश दिए हैं कि वे तय किराया ही सवारियों से वसूल करें।

ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को भी शहर के विभिन्न इलाकों में नाके लगाकर आटो चालकों पर शिकंजा कसा। पुलिस ने आटो रिक्शा पर लगे मीटरों को चेक किया और उनमें सवार यात्रियों से भी पूछा कि वे आटो में बैठकर कितना किराया दे रहे हैं। इस दौरान जिन सवारियों ने फ्लैट रेट पर आटो में बैठने की बताई तो पुलिस ने उन आटो चालकों के चालान काट उन्हें सिर्फ मीटर के हिसाब से ही किराया वसूल करने की हिदायत दी। इस दौरान कुछ आटो चालकों ने ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई का विरोध भी जताया।

उनका कहना था कि पुलिस सिर्फ उन्हें ही निशाना बना रही है। उनके पास गाड़ियों के पूरे दस्तावेज रहते हैं लेकिन फिर भी उनके चालान काटे जा रहे हैं। वहीं आटो चालकों का कहना था कि तय किराए के हिसाब से वे दो किलोमीटर तक 33 रुपये और उसके आगे प्रति किलोमीटर चौदह रुपये किराया ले सकते हैं। ये किराया काफी कम है। इससे आटो का खर्च भी नहीं लगता।

उधर एसएसपी ट्रैफिक जोगिंद्र सिंह का कहना है कि पुलिस ने कई बार आटो चालकों को हिदायत दी है कि वे मीटर के हिसाब से ही किराया वसूल करें। किराया बढ़ाने के लिए आटो चालक संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं। अधिक किराया वसूल करना ठीक नहीं है। अगर लोगाें से आटो चालक अधिक किराया वसूल करते हैं तो वे ट्रैफिक कंट्रोल यूनिट को इसकी शिकायत कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी