Jammu Kashmir : युवाओं ने सब इंस्पेक्टर के लिए आयु सीमा 33 वर्ष करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

प्रदेश में नौकरियों की आयुसीमा 40 वर्ष है जबकि सब इंस्पेक्टर के पद पर अायु सीमा 28 वर्ष रखी गई है।हालांकि उपराज्यपाल ने इस आयुसीमा को दो वर्ष बढ़ाया है लेकिन उनकी मांग है कि इसे 33 वर्ष किया जाए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 08:42 PM (IST)
Jammu Kashmir : युवाओं ने सब इंस्पेक्टर के लिए आयु सीमा 33 वर्ष करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया
प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना था कि प्रदेश में पहले ही नौकरियां काफी कम हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टरों के पदों की भर्ती के लिए आयु सीमा को 33 वर्ष करने की मांग को लेकर युवाओं ने प्रदर्शन किया। युवाओं का कहना है कि वह उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का अाभार जताते हैं जिन्होंने सब इंस्पेक्टरों की भर्ती के लिए पदों की संख्या को 800 से बढ़ाकर 1200 किया लेकिन वह इसके लिए आयु सीमा में मात्र दो वर्ष की बढ़ोतरी से खुश है। हमारी मांग है कि इसके लिए कम से कम आयु सीमा पांच वर्ष बढ़ाकर 33 वर्ष की जाए ताकि बेरोजगार युवा इसमें भाग ले सकें।प्रदर्शन कर रहे युवाआें का कहना था कि प्रदेश में पहले ही नौकरियां काफी कम हैं। कई युवा उम्र दराज हो चुके हैं।

प्रदेश में नौकरियों की आयुसीमा 40 वर्ष है जबकि सब इंस्पेक्टर के पद पर अायु सीमा 28 वर्ष रखी गई है।हालांकि उपराज्यपाल ने इस आयुसीमा को दो वर्ष बढ़ाया है लेकिन उनकी मांग है कि इसे 33 वर्ष किया जाए। प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना था कि अगर इस पद के लिए सेवानिवृत सैन्य कर्मियों को चालीस वर्ष तक छूट दी जा सकती है तो अन्य युवाओं को क्यों नहीं।

अगर सैन्य कर्मी चालीस वर्ष की आयु तक फिट माना जाता है तो अन्य युवाओं को 33 वर्ष तक क्यों नहीं माना जा सकता। उनका कहना था कि इस पद के लिए शारीरिक फिटनेस पास कर ही भर्ती हुआ जाता है। ऐसे में जो लोग फिट होंगे वहीं भर्ती हो पाएंगे।युवाओं का कहना था कि केंद्र भी जम्मू कश्मीर के युवाओं को नौकरी में आयु सीमा छूट देता है तो एेेसे में प्रशासन को उन्हें भी एक बार मौका दिया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी