राज्यपाल से पत्थरबाजों पर लगे केस हटाने के फैसले रद करने की अपील

भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय अग्रवाल ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा को पत्र लिखकर पत्थरबाजों पर लगे केस हटाने के फैसले को रद करने की अपील की है

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 04:04 PM (IST)
राज्यपाल से पत्थरबाजों पर लगे केस हटाने के फैसले रद करने की अपील
राज्यपाल से पत्थरबाजों पर लगे केस हटाने के फैसले रद करने की अपील

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय अग्रवाल ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा को पत्र लिखकर पत्थरबाजों पर लगे केस हटाने के फैसले को रद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सेना पत्थरबाजों का शिकार हुई है। ऐसे में उनपर लगे केस वापस लेने के फैसले को रद किया जाए।

पत्र में अजय अग्रवाल ने कहा है कि मीडिया में छपी विभिन्न खबरों और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं व जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान से पता चला है कि सरकार ने हिंसा में लिप्त तत्वों और पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज कई मामलों को वापस लिया है। पत्थरबाजी के मामले में सीआरपीएफ, पुलिस, सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां पीडि़त पक्ष हैं।

पत्थरबाजों के खिलाफ मामलों को पीडि़त पक्ष को विश्वास में लिए बगैर वापस लिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य के पास कोई ऐसा अधिकार नहीं है कि वह पीडित पक्ष की मर्जी के बिना आरोपितों से मामला हटाए। राजय सरकार ने पत्थरबाजों के हमले में घायल सुरक्षाकर्मियों से सहमति नहीं ली है। इसलिए आपसे आग्रह है कि पत्थरबाजों से केस हटाने के फैसले को तत्काल प्रभाव से रद किया जाए।

chat bot
आपका साथी