Jammu Kashmir: जेके बैंक में बीए पदों के लिए पहली जनवरी से शुरू होगी परीक्षा, पीओ की मेन परीक्षा 27 दिसंबर को

कुल 56 हजार उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा पांच चरणों में होगी। इसके लिए पहला चरण 25 नवंबर को हुआ था जिसमें छह हजार उम्मीदवारों ने ऑनलाइन परीक्षा दी थी। आज दूसरे चरण में भी छह हजार उम्मीदवारों ने ऑनलाइन परीक्षा दी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:15 PM (IST)
Jammu Kashmir: जेके बैंक में बीए पदों के लिए पहली जनवरी से शुरू होगी परीक्षा, पीओ की मेन परीक्षा 27 दिसंबर को
यह परीक्षा अब 28 व 29 नवंबर तथा पहली दिसंबर को भी होगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर बैंक में बैंकिंग एसोशिएट्स के 1500 रिक्त पदों के लिए पहली जनवरी से परीक्षा आरंभ होगी। इन पदों के लिए 1,43,763 उम्मीदवारों ने आवेदन दिया है। क्लेर्किल स्टाफ की नियुक्ति के लिए यह भर्ती प्रक्रिया पूरा एक महीना चलेगी और जम्मू-कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्सों में नौ चरणों में यह परीक्षा करवाई जाएगी।

वहीं बैंक के प्रोबेशनरी आफिसर्स के लिए मेन एग्जाम 27 दिसंबर को होगा। बैंक में पीओ के 350 रिक्त पदों के लिए यह परीक्षा होगी जिसके लिए ऑनलाइन परीक्षा गत दिनों शुरू हुई थी। पांच चरणों में यह परीक्षा पहली दिसंबर को पूरी होगी और जो इस परीक्षा में जो उत्तीर्ण होगा, वहीं 27 दिसंबर को मेन एग्जाम देगा।

बैंक पीओ की परीक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर में 29 जबकि देश के अन्य हिस्सों में 10 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। यह परीक्षा इंस्टीट्यूट आफ बैंकिंग पसर्नल सिलेक्शन मुंबई की ओर से ली जा रही है, जिसे बैंक भर्ती परीक्षा में देश की अग्रनी कंपनी है। इस परीक्षा में जेके बैंक की भूमिका केवल सर्वेक्षण व सहयोगी तथा ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध कराने तक सीमित रही।

कुल 56 हजार उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा पांच चरणों में होगी। इसके लिए पहला चरण 25 नवंबर को हुआ था जिसमें छह हजार उम्मीदवारों ने ऑनलाइन परीक्षा दी थी। आज दूसरे चरण में भी छह हजार उम्मीदवारों ने ऑनलाइन परीक्षा दी। यह परीक्षा अब 28 व 29 नवंबर तथा पहली दिसंबर को भी होगी।

chat bot
आपका साथी