हंदवाड़ा में मुठभेड़ में बच निकले आतंकी

कुपवाड़ा से मिली जानकारी के अनुसार आज तड़के सुरक्षाबलों को हारिल इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने खबर मिली। यह आतंकी वहां एक सुरक्षा प्रतिष्ठान पर हमले की कथित साजिश को अंजाम देने आए थे।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 11:29 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jun 2018 02:48 PM (IST)
हंदवाड़ा में मुठभेड़ में बच निकले आतंकी
हंदवाड़ा में मुठभेड़ में बच निकले आतंकी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से करीब तीन घंटे पहले आतंकियों ने कुपवाड़ा के हारिल-हंदवाड़ा में आतंकियों का एक दल संक्षिप्त मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भाग निकला। फिलहाल, आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि राज्य के दो दिवसीय दौरे पर गत वीरवार को कश्मीर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह करीब 11 बजे मुख्यमंत्री महबूबा मुफती संग कुपवाड़ा पहुंचे हैं। वह कुपवाड़ा में विकास कार्याें के अलावा सुरक्षा संबंधी तंत्र की भी समीक्षा करेंगे।

उधर, सुरक्षाबलों को हारिल इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने खबर मिली। यह आतंकी वहां एक सुरक्षा प्रतिष्ठान पर हमले की कथित साजिश को अंजाम देने आए थे। इसका पता चलते ही सेना की 30 आरआर के जवानों ने इन आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरु किया। बताया जाता है कि तलाशी लेते हुए जवान जेसे ही हारिल के भीतरी मोहल्ले में दाखिल हुए, आतंकियों को पता चल गया।

इससे पहले की जवान उनकी घेराबंदी करते, आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। स्थानीय सूत्रों की मानें तो करीब पांच से सात मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चली और इसी दौरान आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे।

फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रख है। 

chat bot
आपका साथी