जम्मू और श्रीनगर के कुछ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान आतंकियों के निशाने पर, हाई अलर्ट जारी

आतंकी इस बार भारतीय वायुसेना का श्रीनगर और अवंतिपोरा एयरबेस को निशाना बनाने की फिराक में हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 12:04 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 12:04 PM (IST)
जम्मू और श्रीनगर के कुछ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान आतंकियों के निशाने पर, हाई अलर्ट जारी
जम्मू और श्रीनगर के कुछ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान आतंकियों के निशाने पर, हाई अलर्ट जारी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव और अपने अधिकांश आतंकियों के मारे जाने से हताश आतंकी संगठन अब श्रीनगर एयरपोर्ट, अवंतीपोर एयरफोर्स बेस के अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर किसी बड़े सनसनीखेज हमले को अंजाम देने की साजिश में हैं। आतंकियों की साजिश को नाकाम बनाने के लिए सभी महत्वपूर्ण संस्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। श्रीनगर एयरपोर्ट और अवंतीपोरा एयरफोर्स की सुरक्षा की शुक्रवार को समीक्षा कर उसे नए सिरे से चाक चौबंद किया गया है।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि खफिया एजेंसियों ने अपने तंत्र से पता लगाया है कि आतंकी अगले कुछ दिनों में राज्य में किसी बड़े हमले की तैयारी मे जुटे हैं। आतंकी इस बार भारतीय वायुसेना का श्रीनगर और अवंतिपोरा एयरबेस को निशाना बनाने की फिराक में हैं। इसके अलावा जम्मू और श्रीनगर के आस-पास स्थित कुछ महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों भी आतंकियों के निशाने पर हैं। उन्होंने बताया कि आतंकी इन हमलों को अंजाम देने के लिए इन इमारतों पर विस्फोटकों से लदे किसी वाहन से हमला करने के अलावा तीन से चार आत्मघाती आतंकियों के साथ हमला करने की अपनी पुरानी रणनीति को भी अपना सकते हैं।

उन्होंने बताया कि आतंकियों की साजिश के इनपुट के आधार पर पूरे राज्य मेंविशेषकर कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को बड़ा दिया गया है। सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था के अलावा श्रीनगर एयरपोर्ट और अवंतीपोरा एयरफोर्स बेस की सुरक्षा व्यवस्था का आज सुबह संबधित अधिकारियों ने एक उच्चस्तरीय बैठक में जायजा लेते हुए इसमें व्यापक सुधार किए हैं। इइसके अलावा हाईवे और सभी महत्वपूर्ण इमारतों पर चिन्हत स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी पूरी तरह सक्रिय किए गए हैं। इसके अलावा इन संस्थानों में आने जाने वाले आम लोगों की भी गुपचुप तरीके से सक्रीनिंग की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी