Jammu Kashmir: प्रदेश में खेल मैदान होंगे भरपूर, तभी तो युवा होंगे नशों से दूर : तरुण उप्पल

निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री विकास पैकेज (पीएमडीपी) के तहत सुस्त रफ्तार में जारी खेलों के बुनियादी ढांचे के लिए पर प्रशासन को फटकार लगाई है।तरुण उप्पल ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी नशों की ओर बढ़ रही है

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:41 PM (IST)
Jammu Kashmir: प्रदेश में खेल मैदान होंगे भरपूर, तभी तो युवा होंगे नशों से दूर : तरुण उप्पल
निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल

जम्मू, जागरण संवाददाता। निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री विकास पैकेज (पीएमडीपी) के तहत सुस्त रफ्तार में जारी खेलों के बुनियादी ढांचे के लिए पर प्रशासन को फटकार लगाई है।

उन्होंने कहा कि पांच वर्षों की निश्चित समयावधि बीत जाने के बावजूद सभी कार्यों काे पूरा नहीं किया गया जो चिंता का विषय है। उन्होंने प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और उनके सलाहकार से अपील की है कि वे संबंधित एजेंसियों को खेलों के ढांचे को जल्द से जल्द विकसित करने के लिए उचित दिशा निर्देश जारी करें।

तरुण उप्पल ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी नशों की ओर बढ़ रही है और ऐसे में केवल खेलों के माध्यम से ही उनमें सकारात्मक सोच पैदा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार एक ओर खेलों को प्रोत्साहन करने के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन जमीनी सतह पर कहीं भी कोई काम नहीं दिख रहा है। वर्ष 2016 में केंद्र सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में इंडोर स्पोटर्स कांप्लेक्स के निर्माण की बात कही थी। इनमें से कुछ जिलों में ही इंडोर कांप्लेक्स बनाए गए हैं लेकिन अन्य जिलों में अभी भी इनका निर्माण कार्य काफी धीमी गति से जारी है।

निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल ने कहा कि वर्ष 2020 में प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जो जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं, ने प्रधानमंत्री विकास पैकेज के तहत 200 करोड़ रुपए खेल मैदानों काे विकसित करने के लिए खर्च करने का ऐलान किया था लेकिन आज तक इस संबंध में बात आगे बढ़ नहीं पाई है।

उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और सलाहकार फारूक खान से प्रदेश में जारी निर्माणाधीन इंडोर स्पोटर्स स्टेडियम का काम जल्द से जल्द पूरा करवाने संबंधी प्रभावी कदम उठाने की अपील की है। इसके बन जाने से खिलाड़ी और खेल मैदानों के आसपास रहने वाले नौजवान मैदानों में अभ्यास कर सकेंगे और दुव्यर्सनों से दूर रह सकेंगे। 

chat bot
आपका साथी