Jammu Kashmir: डेमोक्रेटिक Azad पार्टी के दो पदाधिकारी नियुक्त, ताज मोहुउद्दीन कोषाध्यक्ष और चिब बने महासचिव

पार्टी को पंजीकृत करवाने के लिए चेयरमैन या प्रधान कोषाध्यक्ष व महासचिव पद जरूरी होते हैं। ऐसे में यह नियुक्तियां की गई हैं। वरिष्ठ नेता बलवान सिंह का कहना है कि पार्टी के चेयरमैन ने दो नियुक्तियां की हैं। पार्टी को पंजीकृत करवाने की प्रक्रिया चलाई जा रही है।

By satnam singhEdited By: Publish:Mon, 03 Oct 2022 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 03 Oct 2022 09:14 PM (IST)
Jammu Kashmir: डेमोक्रेटिक Azad पार्टी के दो पदाधिकारी नियुक्त, ताज मोहुउद्दीन कोषाध्यक्ष और चिब बने महासचिव
पूर्व मंत्री आरएस चिब व पूर्व मंत्री ताज मोहुउ़द्दीन।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए दो पदाधिकारियों की नियुक्तियां की हैं। पूर्व मंत्री ताज मोहुउ़द्दीन को कोषाध्यक्ष और पूर्व मंत्री आरएस चिब को महासचिव बनाया गया है।

पार्टी के चेयरमैन की तरफ से यह पहली बार नियुक्तियां की गई है। इस समय पार्टी को पंजीकृत करवाने की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी को पंजीकृत करवाने के लिए चेयरमैन या प्रधान, कोषाध्यक्ष व महासचिव पद जरूरी होते हैं। ऐसे में यह नियुक्तियां की गई हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता बलवान सिंह का कहना है कि पार्टी के चेयरमैन ने दो नियुक्तियां की हैं। पार्टी को पंजीकृत करवाने की प्रक्रिया चलाई जा रही है। पार्टी के लिए सब एकजुट होकर काम करने के लिए तैयार है। आधार मजबूत करने के लिए जल्द ही तैयारियां होगी।

वहीं दूसरी तरफ पार्टी सूत्रों के अनुसार गुलाम नबी आजाद दो तीन दिन बाद आजाद फिर से जम्मू आएंगे। आजाद जल्द ही पार्टी के अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति करेंगे। पार्टी के संविधान के तहत संभागीय स्तर पर दो, जोनल स्तर पर छह व ब्लाक स्तर पर कमेटियों का गठन होगा। आजाद पार्टी के नए कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही करेंगे। पार्टी की प्राथमिकता ग्रामीण इलाकों की तरफ रुख करने की तरफ होगा। पीर पंचाल, चिनाब घाटी में पार्टी की गतिविधियों पर ध्यान अधिक दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी