Jammu Kashmir: श्रीनगर के छनापोरा पुलिस पोस्ट के नजदीक आइईडी मिली, बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय किया

शनिवार दोपहर को छनापोरा इलाके में एक विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। समय रहते सुरक्षाबलों और पुलिस के जवानों की आइईडी नुमा संदिग्ध वस्तु पर नजर पड़ गई। बम निरोधक दस्ते ने समय रहते इसे निष्क्रिय कर क्षेत्र में एक बहुत बड़ी त्रासदी को टाल दिया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 03:43 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 04:44 PM (IST)
Jammu Kashmir: श्रीनगर के छनापोरा पुलिस पोस्ट के नजदीक आइईडी मिली, बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय किया
फिलहाल बम निरोधक दस्ता इसकी जांच में जुटा हुआ है।

जम्मू, जेएनएन। पुलिस और सुरक्षाबलों को शनिवार दोपहर श्रीनगर के छनापोरा पुलिस पोस्ट के नजदीक संदिग्ध वस्तु बरामद हुई है। तुरंत बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया ताकि संदिग्ध वस्तु की जांच की जा सके कि कहीं यह आइईडी तो नहीं है। फिलहाल बम निरोधक दस्ता इसकी जांच में जुटा हुआ है। आरंभिक सूचनाओं के आधार पर संदिग्ध वस्तु आइईडी बताई जा रही है जिसे एक बॉक्स में फिट किया गया था। 

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, शनिवार दोपहर को छनापोरा इलाके में एक विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। समय रहते सुरक्षाबलों और पुलिस के जवानों की आइईडी नुमा संदिग्ध वस्तु पर नजर पड़ गई। बम निरोधक दस्ते ने समय रहते इसे निष्क्रिय कर क्षेत्र में एक बहुत बड़ी त्रासदी को टाल दिया है। अब क्षेत्र में यातायात भी बहाल कर दिया गया है।

एक सैन्यकर्मी की कैस्पर वाहन की टक्कर से मृत्यु हाे गई

इसी बीच उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में गत शुक्रवार को एक सैन्यकर्मी की कैस्पर वाहन की टक्कर से मृत्यु हाे गई। मिली जानकारी के अनुसार, कुपवाड़ा जिले में जांगली इलाके में सैन्यकर्मियों का एक कैस्पर वाहन खराब हो गया था। उसकी हैंडब्रेक लगाकर उसे सड़क के एक हिस्से पर खड़ा किया गया था और उसकी जांच की जा रही थी। इसके पीछे एक और कैस्पर वाहन खड़ा था। दोनों कैस्पर वाहनों के बीच खुली जगह पर सिपाही भूपति एस खड़ा था। अचानक खराब कैस्पर की हैंडब्रेक छूट गई और वह पीछे की तरफ चल पड़ा। उसकी टक्कर से सिपाही भूपित एस दूसरे कैस्पर वाहन के साथ जा टकराया। वह दोनों वाहनों के बीच बुरी तरह से पिस गया। वहां मौजूूद अन्य सैन्यकर्मियों ने उसे वहां से किसी तरह से निकाला लेकिन वह बुरी तरह जख्मी हो गया था। उसे उपचार के लिए निकटवर्ती सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां वह कुछ ही देर में चल बसा। वह तमिलनाडु के रहने वाले थे।

chat bot
आपका साथी