पूल प्लाजा के खिलाफ परिजनों का फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, जम्मू : पठानकोट के होटल में संदिग्ध परिस्थिति में मृत मिले जम्मू के युवक कु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 07:00 AM (IST)
पूल प्लाजा के खिलाफ परिजनों का फूटा गुस्सा
पूल प्लाजा के खिलाफ परिजनों का फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, जम्मू : पठानकोट के होटल में संदिग्ध परिस्थिति में मृत मिले जम्मू के युवक कुणाल शर्मा का शव लेकर परिजन रविवार को जम्मू पहुंचे। आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों ने उस पूल प्लाजा को घेरकर प्रदर्शन किया, जिसमें युवाओं को सट्टा खिलाने की बात कही जा रही है। परिजन मांग कर रहे थे कि पूल प्लाजा को सील कर उसके मालिक के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने समझा-बुझा कर प्रदर्शनकारियों को शांत किया। एसएसपी जम्मू तेजेंद्र ¨सह का कहना है कि आरोपों की सचाई का पता लगाया जा रहा है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

छात्र कुणाल शर्मा के पिता कुलभूषण शर्मा ने बताया कि उनके बेटे को स्टार पूल एंड स्नूकर के मालिक ने अपने जाल में फंसा लिया था। खेल के नाम पर शर्त लगवा कर कुणाल को हजारों रुपये का कर्जदार बना दिया था। कुछ दिन पूर्व पूल मालिक ने शर्त में हारे रुपये न देने के चलते कुणाल की मोटरसाइकिल छीन लिया था। कुणाल इस बात से परेशान था कि वह परिजनों को कैसे बताए कि उसकी मोटरसाइकिल छीन ली गई है। पंजाब पुलिस से उन्हें बेटे की मौत होने की सूचना मिली थी। प्रदर्शन करने वालों में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। प्रदर्शनकारियों ने डिग्याना के सेक्टर नंबर आठ की मुख्य सड़क पर जाम भी लगाया। इस दौरान एंबुलेंस में कुणाल का शव भी रखा हुआ था।

------------

-पुलिस के संरक्षण में सट्टे का खेल

डिग्याना इलाके में जिस पूल में सट्टा खिलाने की बात कही जा रही है, उसको पुलिस का संरक्षण मिलने का आरोप स्थानीय लोग लगा रहे हैं। सेक्टर नंबर आठ में रहने वाले अजीत कुमार ने बताया कि स्थानीय लोगों ने कई बार गांधी नगर पुलिस को पूल मालिक की आपराधिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी थी। पूल मालिक छात्रों को अपना शिकार बना कर उन्हें सट्टे के दलदल में फंसाता था और बाद में रुपये हार जाने के बाद उन्हें ब्लैकमेल करता था।

-----------

-पूल मालिक को पूछताछ के बजाय छोड़ा

परिजनों ने गांधी नगर पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 13 जनवरी की शाम को कुणाल लापता हो गया था। गांधी नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। परिजनों ने कुणाल की गुमशुदगी में पूल मालिक का हाथ होने की बात गांधी नगर पुलिस को बताई थी। पुलिस ने पूल मालिक को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन किसी के दबाव में उसे कुछ देर के बाद छोड़ दिया गया था।

------------

मां-बाप का इकलौता बेटा था कुणाल

बी.काम प्रथम वर्ष का छात्र कुणाल शर्मा अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। कुणाल के पिता कुलभूषण शर्मा ने बताया कि उनका बेटा पढ़ने में बहुत होनहार था। पूल मालिक ने उसे सट्टे की लत लगा दी थी। वह इस दलदल में ऐसा फंसा कि बाहर नहीं निकल पाया। अब वह अपने बेटे के हत्यारों को अपने अंजाम तक पहुंचाने के लिए जंग लड़ेंगे ताकि किसी और मां-बाप का बेटा इस प्रकार बच्चा न खोए।

-----

यह है मामला

लोहड़ी की देर शाम डिग्याना के सेक्टर नंबर आठ में रहने वाला बी.काम का छात्र कुणाल शर्मा घर से लापता हो गया था। पुलिस के अनुसार घर से कुणाल पहले पंजाब के लुधियाना में गया और इसके बाद 15 जनवरी को पठानकोट के सब्जी मंडी इलाके में स्थित एक होटल में कमरा किराये पर लेने के लिए पहुंचा था। कुणाल के पास सरकारी पहचान पत्र नहीं था। इसलिए होटल प्रबंधक ने उसे कमरा किराये पर नहीं दिया। शौच के बहाने वह होटल के एक कमरे में गया और वहां फंदा लगा लिया। कुणाल ने होटल प्रबंधक को बताया था कि वह जम्मू का रहने वाला है, इसके आधार पर पंजाब पुलिस ने जम्मू पुलिस से संपर्क किया और कुणाल के परिजनों को उसकी मौत की जानकारी दी जा सकी।

chat bot
आपका साथी