कोरोना की रोकथाम के लिए लद्दाख में की जा रही सख्ती, कारगिल में मास्क न पहनने वालों से 52,500 रूपये जुर्माना वसूला

प्रशासन की टीमों सख्ती कर लोगों को मास्क पहनने के लिए मजबूर कर रही हैं। जिले के डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर पुलिस विभाग ने कार्रवाई करते हुए पिछले कुछ दिनों के दौरान मास्क ना पहनने वाले लोगों के चालान काट कर उनसे 52500 रूपये बतौर जुर्माना वसूल किए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 26 Dec 2021 02:02 PM (IST) Updated:Sun, 26 Dec 2021 02:02 PM (IST)
कोरोना की रोकथाम के लिए लद्दाख में की जा रही सख्ती, कारगिल में मास्क न पहनने वालों से 52,500 रूपये जुर्माना वसूला
कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायतें को सख्ती से लागू बनाने की मुहिम छेड़ते हुए मोबाइल टीमों को सक्रिय कर दिया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले के बाद अब कारगिल में भी प्रशासन ने रोकथाम संबंधी का सख्ती से पालन करवाने के लिए मुहिम तेज कर दी है।

इन दिनों कारगिल में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की टीमों सख्ती कर लोगों को मास्क पहनने के लिए मजबूर कर रही हैं। जिले के डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर पुलिस विभाग ने कार्रवाई करते हुए पिछले कुछ दिनों के दौरान मास्क ना पहनने वाले लोगों के चालान काट कर उनसे 52500 रूपये बतौर जुर्माना वसूल किए हैं।

इस समय लद्दाख में कोरोना के 218 सक्रिय मामले हैं। इनमें से लेह में 153 व कारगिल जिले में 65 मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, सामने आए 24 नए मामलों में से 16 लेह व 8 कारगिल जिले में सामने आए हैं। लेह जिले में सर्दियों के सीजन में होने वाली खेल गतिविधियां टाल दी हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान कारगिल जिले में भी कोरोना के मामले बढे हैं। ऐसे में प्रशासन हरकत में है। लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग करने के साथ टेस्टिंग करने व कोरोना की वैक्सीनेशन की मुहिम को भी तेजी दी गई है।

इन दिनों कारगिल जिले में भी कोरोना की रोकथाम के लिए सख्ती की जा रही है। प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायतें को सख्ती से लागू बनाने की मुहिम छेड़ते हुए मोबाइल टीमों को सक्रिय कर दिया है। कारगिल के डिप्टी कमिश्नर संतोष सुखदेवे ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है कि सभी शिक्षण संस्थान, कोचिंग संस्थान अगला आदेश जारी होने तक बंद रहेंगे। इसके साथ लेह जिले में सभी सामाजिक, धार्मिक राजनीतिक सांस्कृतिक व खेल कार्यक्रमों में भी 30 से ज्यादा लोग हिस्सा नहीं ले सकते हैं। इसके साथ कोरोना की रोकथाम की हिदायतों को पालन नही करने वालों को भी जवाबदेह बनाया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी