सीमा पर तनाव, पाक सेना ने तेज की गोलाबारी, खाली कराए अपने 50 गांव

पाक सेना ने पुंछ व राजौरी के नौशहरा सेक्टर के सामने अपने क्षेत्र में करीब 50 गांव खालीकरवाकर लोगों को पीछे बुला लिया है। इसके साथ पाकिस्तान ने सीमा पर सैन्य गतिविधियां भी बढ़ा दी हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 09:48 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:48 AM (IST)
सीमा पर तनाव, पाक सेना ने तेज की गोलाबारी, खाली कराए अपने 50 गांव
सीमा पर तनाव, पाक सेना ने तेज की गोलाबारी, खाली कराए अपने 50 गांव

पुंछ, जागरण संवाददाता। पाकिस्तानी सेना सीमा पर तनाव बढ़ाने पर आमादा है। पिछले तीन दिन से जम्मू संभाग के राजौरी व पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी कर रही पाक सेना ने वीरवार को पुंछ सेक्टर में जमकर मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। बावजूद इसके पाक सेना ने गोलाबारी की तीव्रता और बढ़ा दी।

सूत्रों की माने तो पाक सेना ने पुंछ व राजौरी के नौशहरा सेक्टर के सामने अपने क्षेत्र में करीब 50 गांव खाली करवाकर लोगों को पीछे बुला लिया है। इसके साथ पाकिस्तान ने सीमा पर सैन्य गतिविधियां भी बढ़ा दी हैं। भारतीय सेना के उच्चाधिकारी भी सीमा पार हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

पाक सेना ने वीरवार को पहले पुंछ सेक्टर में भारत की सैन्य चौकियों को निशाना बनाना शुरू किया। भारत ने जब इसका जवाब दिया तो पाकिस्तान ने रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इस गोलाबारी से सीमा पर कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में काफी दहशत का माहौल है।

कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद से ही पाक सेना ने सीमा पर तनाव का माहौल बना रखा है। 

chat bot
आपका साथी