अरनिया सेक्टर में जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

प्रताप सिंह की सर्विस राइफल से गोली चली थी, जो उसके सिर पर लगी हुई थी। जवानों ने तुरंत उसे उठाया और सैन्य अस्पताल सतवारी पहुंचाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 04:39 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 04:39 PM (IST)
अरनिया सेक्टर में जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
अरनिया सेक्टर में जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जम्मू, जेएनएन। आरएसपुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में आयुद्ध भंडार की जिम्मेदारी संभाल रही 26 राजपूत रेजीमेंट के एक जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गर्इ। रेजीमेंट के जवानों ने उसे तुरंत सेना अस्पताल सतवारी पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया है।

यह हादसा सुबह 11.30 बजे के करीब पेश आया। अरनिया थाना प्रभावी राजेश शर्मा ने बताया कि 26 राजपूत रेजीमेंट का जवान सूर्य प्रताप सिंह पुत्र उदयवीर सिंह निवासी शाहजंहापुर, तहसील सिंबड़ मोह, जिला कनोज उत्तर प्रदेश सीमा से सटे देवीगढ़ छावनी पोस्ट पर तैनात था। उनकी बैरक में जब गोली चली तो छावनी में अफरा-तफरी मच गई। दूसरे जवान आनन-फानन में उसकी पोस्ट पर पहुंचे। प्रताप सिंह की सर्विस राइफल से गोली चली थी, जो उसके सिर पर लगी हुई थी। जवानों ने तुरंत उसे उठाया और सैन्य अस्पताल सतवारी पहुंचाया। डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

सूर्य प्रताप को गोली कैसे लगी इस बारे में न तो उसके साथियों व अधिकारियों को कोई जानकारी है। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया है। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जवान के शव को रेजीमेंट को सौंप दिया जाएगा ताकि वह उसके पैतृक गांव कनोज उत्तर प्रदेश में भेज सकें। 

chat bot
आपका साथी