जम्मू-कश्मीर में फिर तीखे हुए मौसम के मिजाज, बर्फबारी-बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते गत सोमवार को मौसम के मिजाज तीखे हो गए और इस बीच वादी के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी जबकि निचले इलाकों में बारिश शुरू हो गई।पवित्र गुफा में बर्फ की ताजा चादर बिछ गई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 08:39 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 08:39 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में फिर तीखे हुए मौसम के मिजाज, बर्फबारी-बारिश का सिलसिला जारी रहेगा
श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों का आवागमन तथा श्रीनगर जम्मू हाइवे पर यातायात सुचारु ढंग से जारी रहा।

श्रीनगर, संवाद सहयोगी। गत शुक्रवार को मौसम में आए हलके सुधार के बाद शनिवार को कश्मीर में मौसम के मिजाज फिर तीखे हो गए और उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी व निचले इलाकों में बारिश का सिलसिला फिर शुरू हो गया।

इस बीच मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान भी वादी में मौसम के मिजाज तीखे रहने और अधिकांश इलाकों में बर्फबारी व बारिश की संभावना जताई है।

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते गत सोमवार को मौसम के मिजाज तीखे हो गए और इस बीच वादी के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी जबकि निचले इलाकों में बारिश शुरू हो गई। गुलमर्ग, अफरवट, सोनमर्ग, यूसमर्ग,साधना टाप, जोजिला, पवित्र गुफा तथा अन्य उच्च पर्वतीय इलाकों में दिनभर जारी रहने वाली बर्फबारी के चलते इन इलाकों में बर्फ की ताजा चादर बिछ गई है।

जानकारी के अनुसार, गुलमर्ग में सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक 6 इंच,सोनमर्ग में 7 इंच,पहलगाम में 5 इंच,जबकि पवित्र गुफा के निकट 9 इंच बर्फ जमा हो गई। इधर श्रीनगर समेत वादी के निचले इलाकों में शनिवार तड़के शुरू हुई बारिश दिनभर रुक रुक कर जारी रही। श्रीनगर मेें सुबह 8:30 बजे से शाम 8:30 बजे तक 3.2,कुपवाड़ा में 5.3,कुकरनाग में 7.9 जबकि काजीगुंड में 11.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्डकी गई।

बर्फबारी व बारिश के बावजूद वादी का देश व दुनिया के अन्य हिस्सों से हवाई व जमीनी संपर्क बना रहा और श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों का आवागमन तथा श्रीनगर जम्मू हाइवे पर यातायात सुचारु ढंग से जारी रहा।  

chat bot
आपका साथी