Jammu : बिजली की तार गिरने से छह मवेशी मरे

शहर के बाहरी इलाके घरोटा के बेहड़ा मोड़ बरन में बिजली की 33 केवि की तार गिरने से उसकी चपेट में आई छह भैंसे मर गई। मारी गई भैंसे गुज्जर समुदाय की थीं जो तार के नीचे घास चर रही थीं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 05:48 PM (IST)
Jammu : बिजली की तार गिरने से छह मवेशी मरे
बिजली की 33 केवि की तार गिरने से उसकी चपेट में आई छह भैंसे मर गई।

जम्मू, जागरण संवाददाता ।  शहर के बाहरी इलाके घरोटा के बेहड़ा मोड़ बरन में बिजली की 33 केवि की तार गिरने से उसकी चपेट में आई छह भैंसे मर गई। मारी गई भैंसे गुज्जर समुदाय की थीं जो तार के नीचे घास चर रही थीं।

यह हादसा शुक्रवार को उस समय आया जब घरोटा के बरन में रहने वाले काली गुज्जर और गफूर अहमद अपने मवेशियों को चराने के लिए बेहड़ा मोड़ लाए थे। वहां पर भैंसे घास चर रही थी कि अचानक ऊपर से गुजर रही बिजली की 33 केवि की तार टूट कर गिर गई। तार टूट कर जब जमीन पर गिरी तो उस भगदड़ में भैंसे तार की चपेट में आई। तार की चपेट में काली गुज्जर की पांच जबकि गफूर अहमद की एक भैंस आई जिन्होंने करंट लगने के कारण कुछ देर छटपटाने के बाद दम तोड़ दिया। इस हादसे के तुरंत बाद आसपास खड़े लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने डंडों की मदद तार को एक तरफ किया जबकि बाकी भैंसों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला।

उधर इस हादसे की सूचना मिलते घरोटा पुलिस स्टेशन से पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटा की सूचना बिजली विभाग को दी 33 केवि से सप्लाई को बंद करवाया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी